पाकिस्तान में विदेशी महिला से गैंग रेप के मुख्य आरोपी की हुई पहचान, फांसी की सजा के लिए प्रदर्शन तेज

Edited By Tanuja,Updated: 14 Sep, 2020 09:57 AM

pakistan arrests suspect in highway french woman gang rape case

पाकिस्तान में एक विदेशी महिला के साथ गैंग रेप मामले में मुख्यआरोपी की पहचान कर ली गई है। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शाहबाज ...

 

पेशावरः पाकिस्तान में एक विदेशी महिला के साथ गैंग रेप मामले में मुख्य आरोपी की पहचान कर ली गई है। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शाहबाज गिल ने कहा कि लाहौर पुलिस ने इस घटना के संदिग्ध के DNA का मिलान कर लिया है और शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। संदिग्ध की पहचान 27 साल के आबिद अली के रूप में हुई है। वह लाहौर से 400 किलोमीटर दूर बहावलनगर का रहने वाला है।  उसे और उसके साथी की गिरफ्तारी के लिए टीमें भेजी गई हैं।

 

आरोपी आबिद पहले भी अपने निवास पर 2013 में एक महिला एवं उसकी बेटी के सामूहिक बलात्कार में भी शामिल था। उसे पकड़ा गया था लेकिन प्रभावित परिवार ने दबाव में उसे माफ कर दिया और वह जेल से रिहा हो गया था। पुलिस अब उसकी पूरा कच्चा चिठ्ठा खंगालने में जुट गई है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें सक्रिय हैं। घटना पाकिस्तान के लाहौर के पास की बताई जा रही है।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस की रहने वाली एक महिला गुरुवार सुबह अपने दो बच्चों के साथ लाहौर से गुजरांवाला की तरफ जा रही थी। इस दौरान उसकी कार अचानक बंद पड़ गई। अंधेरी रात में महिला ने कार में बैठकर मदद आने तक इंतजार करने का फैसला किया। महिला ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया कि इस दौरान कुछ लोग आए और उन्होंने कार की खिड़की को तोड़कर उसे बाहर खींच लिया। इसके बाद इन लोगों ने पास के एक खेत में पीड़िता के बच्चों के सामने ही गैंगरेप किया। हमलावर अपने साथ पीड़िता के गहने, नकदी और 3 एटीएम कार्ड भी साथ लेकर चले गए।

 

पाकिस्तान सरकार पर आरोपियों को फांसी दिए जाने का भी दबाव बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान के धार्मिक दल अपराधियों को सरेआम फांसी देने की मांग कर रहे हैं। लाहौर, इस्लामाबाद और देश के अन्य हिस्सों में कई प्रदर्शन हुए और प्रदर्शनारियों ने मांग की है कि सरकार गुनहगारों को गिरफ्तार करके असाधारण सजा दे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!