पाकिस्तान ने भगत सिंह के मामले की फाइल के सभी रिकॉर्ड प्रर्दिशत किए

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Mar, 2018 07:55 PM

pakistan displayed all records of bhagat singh s file file

भगत सिंह की शहादत के 87 वर्षों बाद पाकिस्तान ने शहीद- ए- आजम के मामले से जुड़ी फाइल के सभी रिकॉर्ड प्रदर्शित किए हैं। पिछले दिनों पाकिस्तानी पंजाब प्रांत की सरकार ने भगत सिंह के मुकदमे की फाइल के कुछ रिकॉर्ड प्रदर्शित किए थे। पंजाब अभिलेखागार विभाग...

लाहौर: भगत सिंह की शहादत के 87 वर्षों बाद पाकिस्तान ने शहीद- ए- आजम के मामले से जुड़ी फाइल के सभी रिकॉर्ड प्रदर्शित किए हैं। पिछले दिनों पाकिस्तानी पंजाब प्रांत की सरकार ने भगत सिंह के मुकदमे की फाइल के कुछ रिकॉर्ड प्रदर्शित किए थे। पंजाब अभिलेखागार विभाग के निदेशक अब्बास चौधरी ने बताया कि हमने भगत सिंह और उनकेसहयोगियों के मुकदमे से जुड़े सभी रिकॉर्ड प्रदर्शनी में प्रदर्शित कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों की शानदार प्रतिक्रिया को देखते हुए हमने प्रदर्शन की तारीख को आगामी रविवार तक बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले, हमने इसे एक दिन के लिए खोलने का फैसला किया था। भगत सिंह को 23 मार्च, 1931 को फांसी दी गई थी।

अभिलेखागार विभाग ने सोमवार को भगत सिंह के उस आग्रह का भी प्रदर्शन किया जो इस महान क्रांतिकारी ने 27 अगस्त, 1930 के आदेश की प्रति मांगी थी। हिंदुस्तान सोशलिस्ट रिपब्लिकन आर्मी’ के पोस्टर, भगत सिंह को समर्पित किताबें और कविताओं, लाहौर में उस वक्त बम फैक्टरी के मिलने, रिवाल्वर बरामदगी से जुड़ी रिपोर्ट की प्रतियां तथा दूसरे दस्तावेजों को प्रदर्शित किया गया। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!