पाक का ये रेस्तरा हो रहा खूब मशहूर, मजेदार है वजह  !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Jul, 2017 12:06 PM

pakistan enchanted by first robot waitresses

पाकिस्तान के मुल्तान में एक पिज्जा रेस्तरां इन दिनों खासा मशहूर हो रहा है...

मुल्तानः पाकिस्तान के मुल्तान में एक पिज्जा रेस्तरां इन दिनों खासा मशहूर हो रहा है। दरअसल इस रेस्तरां के मशहूर होने की वजह बड़ी मजेदार है। यहां मानव वेट्रेस की जगह रोबोट वेट्रेस का इस्तेमाल का किया जानालोगों की दिलचस्पी का कारण बना हुआ है। खबरों की माने तो सूफों दरगाह, आम के बगीचे और हस्तशिल्प कला के लिए मशहूर मुल्तान में रोबोट वेट्रेस का इस्तेमाल पूरे पाकिस्तान में ये अपनी तरह का पहला मामला है। 

PunjabKesari

यहां राबिया, एनी और जेनी रोबोट रेस्तरां में आने वाले ग्राहकों का स्वागत करते हैं और पिज्जा ऑर्डर के लिए रेस्तरां के मालिक ओसामा जाफरी के पास ले जाते हैं, जिनका कहना है कि उन्होंने बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए इसे शुरू किया है। पहली बार रोबोट रेस्तरां में जाने वाले 12 साल के ओसामा अहमद ने एएफपी को बताया, ‘हम बहुत सारे रेस्तरां में जा चुके हैं लेकिन मेरे अंकल कहते हैं कि इस रेस्तरां में वेट्रेस रोबोट हैं और वही पिज्जा सर्व करते हैं। जब रोबोट हमें पिज्जा देने आया तब हमें बहुत अच्छा लगा।’
PunjabKesari
वहीं दूसरे कस्टमर हामिद बशीर का कहना है कि रोबोट द्वारा ऑर्डर लेने पर बहुत अच्छा लगता है साथ ही इससे बच्चों का अच्छा मनोरंजन होता है। ओसामा जाफरी कहते हैं कि चीन के रोबोट वेट्रेस से प्रभावित होकर उन्होंने अपने रेस्तरां में वेट्रेस रोबोट लाने की निर्णय लिया। इस्लामाबाद की नैशनल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टैक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले 24 साल के जाफरी ने बताया कि उन्होंने परिवार से सहयोग मिलने पर इस तरह की योजना पर काम करने की सोची जहां रोबोट वेट्रेस हों। जाफरी आगे कहते हैं कि रोबोट निर्माण में स्थानीय मशीनरी की मदद ली गई है, जिसमें करीब 6 लाख रुपए (6,000 डॉलर) का खर्च आया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!