पाक PM इमरान का हज यात्रियों को बड़ा झटका, जारी किया फरमान

Edited By Tanuja,Updated: 06 Feb, 2019 02:29 PM

pakistan government ends haj subsidy

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हज यात्रियों के लिए हिटलरी फरमान जारी किया है। इमरान खान ने हज यात्रियों की सब्सिडी खत्म करने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री का मानना है कि...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हज यात्रियों के लिए हिटलरी फरमान जारी किया है। इमरान खान ने हज यात्रियों की सब्सिडी खत्म करने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री का मानना है कि सरकार के इस फैसले से 450 करोड़ रुपये की बचत होगी।पाकिस्तान के धार्मिक एवं आपसी सौहार्द मामलों के मंत्री नूरुल हक कादरी ने बताया कि हज सब्सिडी खत्म करने का फैसला हाल ही में इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली संघीय मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया, जिससे इस बात पर बहस छिड़ गई है कि क्या इस्लाम सब्सिडी युक्त हज की इजाजत देता है।
PunjabKesari
कादरी के अनुसार पूर्ववर्ती (पीएमएल-एन) सरकार हर हज यात्री को 42-42 हजार रुपए की सब्सिडी देती थी, जिससे राजकोष पर 450 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ता था। देश की मौजूदा आर्थिक हालात को ध्यान में रखते हुए संघीय कैबिनेट ने इस सब्सिडी को खत्म करने का फैसला किया है। मंत्री ने कहा कि इस साल 1,84,000 पाकिस्तानी नागरिक हज (Haj) यात्रा करेंगे, इनमें से 107,000 लोग सरकारी कोटे से जबकि शेष निजी कोटे से हज यात्रा पर जाएंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!