पाकिस्तान ने जापान के सामने अलापा कश्मीर राग, नहीं मिल पाई सफलता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Apr, 2018 01:11 AM

pakistan has not got the alappas kashmir raga in front of japan success

पाकिस्तान कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का राग अलापता रहता है। इस बार उसने इस मुद्दे को जापान के राजनयिक के सामने उठाने की कोशिश की जो नाकाम रही। जापानी राजनयिक ने कश्मीर के मुद्दे को नजरअंदाज करते हुए अफगानिस्तान के मसले को उठा दिया। हुआ कुछ...

टोक्यो: पाकिस्तान कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का राग अलापता रहता है। इस बार उसने इस मुद्दे को जापान के राजनयिक के सामने उठाने की कोशिश की जो नाकाम रही। जापानी राजनयिक ने कश्मीर के मुद्दे को नजरअंदाज करते हुए अफगानिस्तान के मसले को उठा दिया। हुआ कुछ यूं कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जंजुआ ने जापान के राजदूत तकाशी कुरई के साथ एक बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाया मगर राजदूत ने इसे टालते हुए अफगानिस्तान की स्थिति का मुद्दा उठा लिया। 

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार जंजुआ ने जापानी राजदूत से कहा कि कश्मीर की स्थिति से ध्यान भटकाने के लिए भारतीय सेना लाइन ऑफ कंट्रोल (एल.ओ.सी.) पर फायरिंग करती है। तकाशी ने इस मुद्दे को नजरअंदाज करते हुए उत्तर कोरिया और अमरीका के साथ रिश्तों पर बातचीत की। इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान की स्थिति पर पाकिस्तान से जवाब मांगा। इसके जवाब में पाक के सुरक्षा सलाहकार ने जापानी राजदूत को बताया कि प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने हाल ही में अफगानिस्तान की यात्रा की थी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!