पाकिस्तान:  पुलिस अटैक मामले में इमरान खान बरी

Edited By Tanuja,Updated: 05 May, 2018 09:37 AM

pakistan imran khan acquitted in 2014 police attack case

पाकिस्तान के एंटी-टेररिज्म  कोर्ट ने पूर्व क्रिकेटर  व पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को 2014 के  पुलिस अटैक  मामले में   बरी कर दिया। इस्लामाबाद संसद के बाहर चार साल पहले पुलिस और उनके समर्थकों के बीच एक रैली में हाथापाई हुई...

 इस्लामाबादः पाकिस्तान के एंटी-टेररिज्म  कोर्ट ने पूर्व क्रिकेटर  व पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को 2014 के  पुलिस अटैक  मामले में   बरी कर दिया। इस्लामाबाद संसद के बाहर चार साल पहले पुलिस और उनके समर्थकों के बीच एक रैली में हाथापाई हुई थी, जिसमें एक वरीष्ठ पुलिस ऑफिसर भी घायल हो गया था।इमरान खान पर पीटीवी की बिल्डिंग पर अटैक करने और हिंसा व हमले को उकसाने का आरोप था।

इमरान खान ने उस दौरान 104 दिन तक प्रोटेस्ट किया था। इस केस पर इमरान खान पर लाउडस्पीकर एक्ट और एसएसपी इस्मातुल्लाह जुनेजो को टॉर्चर करने का आरोप था।
हमले में जूनजो सहित कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। एटीसी इस्लामाबाद में पार्टी के नेताओं के खिलाफ चार मामलों में सुनवाई कर रही है। जैसे ही अदालत ने आज पीटीआई अध्यक्ष के पक्ष में निर्णय दिया, तभी इमरान खान ने उर्दू में कहा, 'बहुत बहुत धन्यवाद'।

पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने का सपने देख रहे इमरान खान ने जुलाई के चुनावों के लिए रविवार को अपने पार्टी के अभियान की शुरुआत की। इमरान खान ने लाहौर के प्रतिष्ठित मिनार-ए-पाकिस्तान में अपने पार्टी के पावर शो को संबोधित करते हुए "नया (नया) पाकिस्तान" का नारा दिया और अपने 11 एजेंडे बताए।पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने 11 एजेंडा में शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व उत्पादन, भ्रष्टाचार, निवेश, रोजगार, कृषि, संघ, पर्यावरण, पुलिस व्यवस्था, महिला शिक्षा पर जोर दिया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!