पाकिस्तान: बहुमत परीक्षण से पहले बोले इमरान, सरकार चली भी जाए तो दुख नहीं

Edited By Yaspal,Updated: 04 Mar, 2021 10:20 PM

pakistan imran said before the majority test even if the government leaves

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बहुमत परीक्षण से पहले राष्ट्र के नाम एक संबोधन दिया। पाकिस्तान को दिए संबोधन में इमरान ने भारत का नाम लेते हुए कहा कि पहले भारत से पाकिस्तान आता था तो ऐसा लगता था कि किसी गरीब मुल्क से अमीर मुल्क में आ गया। अब...

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बहुमत परीक्षण से पहले राष्ट्र के नाम एक संबोधन दिया। पाकिस्तान को दिए संबोधन में इमरान ने भारत का नाम लेते हुए कहा कि पहले भारत से पाकिस्तान आता था तो ऐसा लगता था कि किसी गरीब मुल्क से अमीर मुल्क में आ गया। अब हमें शर्म आती है। इस दौरान इमरान ने सीनेट में अपने वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख को मिली करारी हार को लेकर खूब रोना रोया। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधा और खुलकर आरोप लगाया कि विपक्षी उम्मीदवार युसुफ रजा गिलानी ने जमकर पैसा बांटा है।

इमरान खान ने पाकिस्तान को संबोधित करते हुए कहा कि 6 मार्च को वो संसद में अपनी सरकार का विश्वासमत कराने जा रहे हैं और अगर उसमें हारते हैं तो विपक्ष में बैठक जाएंगे। बुधवार को इमरान खान के वित्त मंत्री को पाकिस्तान की संसद में हार का सामना करना पड़ रहा है। इमरान खान के वित्त मंत्री पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी ने हराया है और अब इमरान खान को पाकिस्तान की संसद में विश्वासमत का सामना करना पड़ रहा है।

इमरान खान ने कहा, ''इनकी सोच थी कि मेरे ऊपर नो कॉन्फिडेंस की तलवार लटकाएंगे और मैं मुझे कुर्सी से प्यार है तो मैं इनके सारे केस खत्म कर दूंगा। मैं खुद विश्वास मत लेने जा रहा हूं। मैं संसद में सबके सामने विश्वास मांगूगा। मैं अपनी पार्टी के लोगों से भी कहता हूं कि आप यदि मेरे साथ नहीं हैं, तो आपका हक है, आप संसद में हाथ उठाकर कह दीजिए। कोई बात नहीं मैं विपक्ष में चला जाऊंगा।'

इमरान ने कहा कि मैं राजनीति में पैसा कमाने के लिए नहीं आया। मेरे पास पहले से ही इतना पैसा और शोहरत था कि मैं अपनी पूरी जिंदगी अमन चैन से बिता सकता था लेकिन मैंने देश के लिए राजनीति में आने का फैसला लिया। मैं किसी भी कीमत पर भष्टाचारियों के साथ समझौता नहीं करूंगा। बता दें कि विश्वासमत की कार्यवाही के लिए शनिवार को नेशनल असेंबली का सत्र का बुलाया गया है। पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि दोपहर 12:15 बजे कार्यवाही की शुरुआत होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!