पाकिस्तान की फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, रूस ने पाक फ्लाइट को क्लीयरेंस से किया इंकार

Edited By Tanuja, Updated: 23 Jun, 2022 12:00 PM

pakistan int l airlines toronto bound flight barred from using russian airspace

पाकिस्तान इस वक्त गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। अपने देश को इस स्थिति से निकालने के लिए पाक अपने सहयोगी देशों से मदद भी...

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान इस वक्त गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। अपने देश को इस स्थिति से निकालने के लिए पाक अपने सहयोगी देशों से मदद भी मांग रहा है, लेकिन इसी बीच उसे एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती का सामना करना पड़ा है। दरअसल पाकिस्तान एयरलाइंस द्वारा बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के चलते रूस ने फ्लाइट को ओवरफ्लाइंग क्लीयरेंस देने से इनकार कर दिया। इसके बाद इस्लामाबाद से टोरंटो जा रही फ्लाइट को रूट बदलना पड़ा।

 

एयरलाइंस ने बताया कि टोरंटो के लिए उड़ान को ईरान, टर्की और यूरोप के रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ा। जहाज ने कराची से उड़ान भरी। बताया जा रहा है कि पीआईए की फ्लाइट PK781 में 250 से अधिक यात्री थे जिन्हें कराची रवाना किया गया । दरअसल स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान को ओवरफ्लाइंग क्लीयरेंस के शुल्क के लिए पैसा ट्रांसफर करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा था। हालांकि पाकिस्तान इंटरनेशलन एयरलाइंस का कहना है कि रूस को वैश्विक प्रतिबंधों के चलते पेमेंट प्राप्त करने में दिक्कत आई इस वजह से PIA को रास्ता बदलना पड़ा।

 

खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने पाकिस्तान सरकार से सवाल करना शुरू कर दिया। ज्यादातर यूजर्स ने पूछा कि इस शर्मनाक स्थिति की वजह क्या है? एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला 17 जून का है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की इस्लामाबाद से टोरंटो जा रही फ्लाइट को ओवरफ्लाइंग क्लीयरेंस नहीं मिला। इसके बाद फ्लाइट को पहले कराची लाया गया, यहां से फ्लाइट ने रूस की जगह यूरोपीय देशों के एयर स्पेस का इस्तेमाल किया तब फ्लाइट टोरंटो पहुंची।
  

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!