पाकिस्तान: रावलपिंडी में सेना का विमान क्रैश, 2 पायलटों समेत 19 की मौत

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Jul, 2019 10:00 AM

pakistan military plane crashes in rawalpindi 19 killed

पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार तड़के आवासीय इलाके में सेना का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें विमान चालक दल के पांच सदस्यों सहित कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई

रावलपिंडी: पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार तड़के आवासीय इलाके में सेना का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें विमान चालक दल के पांच सदस्यों सहित कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और अन्य 10 घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना के मीडिया एवं जनसंपकर् विभाग (आईएसपीआर) ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि सेना का एक प्रशिक्षण विमान अपने नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था और रावलपिंडी शहर के बाहरी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आईएसपीआर ने बताया कि विमान में सवार दो पायलटों समेत सभी पांच सदस्यों की मौत हो गई है।

PunjabKesari

रिपोर्ट के अनुसार विमान दुर्घटना के कारण विमान में आग भड़क लग गयी और आग ने दुर्घटनास्थल के आसपास कई घरों को अपने चपेट में ले लिया। यह प्रशिक्षण जेट विमान रावलपिंडी शहर से कुछ दूर जब्बी गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने से उसकी चपेट में आकर कम से कम चार मकान गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए और उनमें आग लग गई। पुलिस और सुरक्षाबलों के अलावा राहत एवं बचाव दलों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने और शवों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया है।

PunjabKesari

जिले के आपातकालीन विभाग के अधिकारी अब्दुल रहमान ने मीडिया को बताया कि 19 शवों और 16 घायलों को रावलपिंडी शहर के तीन अलग-अलग अस्पतालों में भेज दिया गया है। विमान दुर्घटना के मद्देनजर रावलपिंडी शहर तथा राजधानी इस्लामाबाद के सभी अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। आईएसपीआर ने अभी तक विमान दुर्घटना के कारणों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!