पाकिस्तानः ससंद में बजट पेश होने के दौरान भिड़े सांसद, देखें VIDEO

Edited By Isha,Updated: 28 Apr, 2018 12:55 PM

pakistan mps sitting during budget session see video

संसद चाहे भारत की हो या पाकिस्तान की बिना हंगामें के पूरी नहीं हो सकती। आज भारी हंगामे के पाकिस्तान की संसद में जट पेश हुआ। इस दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद

इंटरनैशनल डेस्कः संसद चाहे भारत की हो या पाकिस्तान की बिना हंगामें के पूरी नहीं हो सकती। आज भारी हंगामे के पाकिस्तान की संसद में बजट पेश हुआ। इस दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद आपस में भिड़ते नजर आए। इस घटना का वीडियो फेसबुक पर वायरल हो रहा है।

जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के ऊर्जा राज्य मंत्री आबिद शेर अली और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद अमजद नियाजी के झगड़े ने विपक्षी पार्टी के सांसदों के द्वारा विरोध प्रदर्शन की शक्ल अख्तियार कर ली। सांसदों ने स्पीकर का घेराव कर लिया और पेश किए जा रहे बजट के पन्ने फाड़ दिए। इस दौरान सदन से बाहर जा रहे सांसद मुराद अली सरकार विरोधी नारे लगाते हुए मंत्री की तरफ तकरीबन हमलावर होने के कोशिश करते हुए धर लपके, लेकिन साथी सांसदों ने उन्हें किसी तरह काबू कर लिया। 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अली मोहम्मद ने आग बबूला सईद को शांत करने में कामयाबी हासिल की। एक और सांसद शहरयार अफरीदी सईद को किसी तरह संसद से बाहर ले गए। आखिरकार विपक्ष के विरोध और हंगामे के बीच मौजूदा पाकिस्तानी सरकार ने बजट पेश किया।

विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार ने बजट को इसकी तय अवधि से बाहर जाकर पेश किया जो कि असंवैधानिक है। फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो को खबर लिखे जाने तक दो हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके थे। बता दें कि पाक सरकार ने 2018-19 के लिए 5661 अरब रुपये का बजट संसद में पेश किया। इस बार पाक के रक्षा बजट में दस फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। पिछली बार पाकिस्तान का रक्षा बजट 999 अरब था, जो इस बार बढ़ाकर 11 सौ अरब कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!