पाकिस्तान में पेशावर स्कूल नरसंहार के पीड़ितों ने किया इमरान सरकार व TTP के खिलाफ प्रदर्शन

Edited By Tanuja,Updated: 10 Oct, 2021 12:27 PM

pakistan parents of 2014 peshawar school massacre oppose amnesty to ttp

पाकिस्तान मे पेशावर स्कूल नरसंहार के पीड़ितों ने इमरान खान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पेशावर में 2014 में आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) पर ...

पेशावर:  पाकिस्तान मे पेशावर स्कूल नरसंहार के पीड़ितों ने   इमरान खान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पेशावर में  2014 में आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए छात्रों के अभिभावको ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) को  सरकार की माफी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। माता-पिता ने कसम खाई कि अगर आतंकवादियों को माफी दी जाती है तो वे प्रदर्शन और तेज कर देंगे।

 

डॉन न्यूज के मुताबिक  गुरुवार को पेशावर प्रेस क्लब के बाहर माता-पिता ने अपने शहीद बच्चों की तस्वीरें रखकर विरोध प्रदर्शन किया और र राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और गृह मंत्री शेख राशिद अहमद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।प्रदर्शनकारियों ने  बताया कि संघीय सरकार चरमपंथी गतिविधियों को छोड़ने और आत्मसमर्पण करने पर TTP सदस्यों के लिए सशर्त माफी की घोषणा कर सकती है।

 

उन्होंने कहा कि ये आतंकवादी माफी के लायक नहीं हैं। पीड़ितों के माता-पिता की तरफ से एपीएस शुहादा फोरम के अध्यक्ष एडवोकेट अजून खान ने  कहा कि सरकार को पीड़ितों के परिवारों को टीटीपी को माफी देने की अपनी योजना से अवगत कराना चाहिए।उन्होंने  कहा कि "सरकार हमें संतुष्ट करे कि हमारे बच्चों का हत्यारा कौन है क्योंकि  माता-पिता न्याय के अलावा और कुछ नहीं चाहते  ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!