PM इमरान खान ने राष्ट्रपति गनी से की बात, कहा-अफगान शांति प्रक्रिया के लिए समर्थन का फैसला अडिग

Edited By Tanuja,Updated: 17 Dec, 2020 04:10 PM

pakistan pm khan reiterates support to afghan peace process

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से बात की और युद्ध प्रभावित देश में अफगानिस्तान के नेतृत्व वाली शांति प्रक्रिया के लिए ...

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से बात की और युद्ध प्रभावित देश में अफगानिस्तान के नेतृत्व वाली शांति प्रक्रिया के लिए अपने समर्थन की बात दोहराई। कतर की राजधानी 'दोहा में स्थित ' तालिबान्स पॉलिटिकल कमीशन ' (TPC) का प्रतिनिधिमंडल तीन दिन की यात्रा पर इस्लामाबाद पहुंचा और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मिला । इसके बाद बुधवार को खान और गनी की बातचीत हुई । TPC का प्रधानमंत्री खान से भी मिलने का कार्यक्रम है।

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि खान ने दोहा में हाल में अंतर अफगान वार्ता की प्रगति का स्वागत किया और रेखांकित किया कि पाकिस्तान का सभी अफगान पक्षकारों से संपर्क, उसकी इस कोशिश का हिस्सा है कि वार्ता की प्रगति समावेशी और व्यापक राजनीतिक समाधान की दिशा में हो। उन्होंने राष्ट्रपति गनी से कहा कि अफगान नीत शांति वार्ता क्षेत्रीय स्थिरता के लिए अहम है और इसके लिए उनके समर्थन का फैसला अडिग है।

 

खान ने कहा कि TPC के प्रतिनिधिमंडल की पाकिस्तान की यात्रा, वार्ता को आगे बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री ने सभी अफगान पक्षों से देश में हिंसा को कम करने की गुजारिश की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि दोनों नेताओं ने शांति वार्ता का समर्थन करने और द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने के लिए बातचीत को जारी रखने पर सहमति जताई। पिछले महीने खान पहली बार अफगानिस्तान की यात्रा पर गए थे जहां उन्होंने गनी एवं अन्य नेताओं से वार्ता की थी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!