पाक-IMF के बीच ‘बेलआउट' पैकेज पर हुआ समझौता

Edited By Tanuja,Updated: 13 May, 2019 02:36 PM

pakistan reaches agreement with imf for 6 billion dollar bailout package

पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) पाक को 3 साल के लिए छह अरब डालर का ‘बेलआउट'' पैकेज देगा...

इस्लामाबादः पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) पाक को 3 साल के लिए छह अरब डालर का ‘बेलआउट' पैकेज देगा। पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के वित्त, राजस्व एवं आर्थिक मामले के सलाहकार अब्दुल हाफीज शेख ने रविवार को यह घोषणा की।

श्री शेख ने पाकिस्तान टेलीविजन नेटवकर् में कहा पाकिस्तान की तकनीकी टीमें ओर IMF के बीच तीन साल के बेलआउट पैकेज पर समझौता हुआ है, जिसमें पाकिस्तान को मदद के रूप में छह अरब डालर मिलेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘एक महीनों की चर्चा और वार्ता के बाद IMF और पाकिस्तान के बीच यह समझौता हुआ है। इस समझौते को अभी वाशिंगटन में IMF बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की औपचारिक मंजूरी मिलनी बाकी है।

लेकिन यह दर्शाता है कि पाकिस्तान में प्रभावी सुधार चल रहे हैं। पाकिस्तान के लिए IMF मिशन प्रमुख एर्नेस्टो रमिरेज रिगो ने भी पाकिस्तान की इस घोषणा की पुष्टि की है ओर कहा कहा कि पाकिस्तान की आर्थिक नीतियों के समर्थन के लिए विस्तारित निधि व्यवस्था के तहत 39 महानों के लिए छह अरब डालर की मदद दी जा सकती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!