पाकिस्तान में अभी भी 22 आतंकी कैंप एक्टिव, 9 जैश के शिविर भी शामिल

Edited By Isha,Updated: 08 Mar, 2019 11:42 AM

pakistan still hosts 22 terror camps 9 camps of jaish

पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक के रिश्ते में तनाव और बढ़ गया है वहीं भारत के वरिष्ठ अधिकारी वॉशिंगटन में जानकारी दी है कि पाकिस्तान (Pakistan) में अभी भी 22 आतंकी कैंप (22 Terrorist Camps Active) सक्रिय हैं जिसमें मसूद अजहर के जैश ए मोहम्मद के 9 आतंकी...

इंटरनेशनल डेस्कः पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक के रिश्ते में तनाव और बढ़ गया है वहीं भारत के वरिष्ठ अधिकारी वॉशिंगटन में जानकारी दी है कि पाकिस्तान (Pakistan) में अभी भी 22 आतंकी कैंप (22 Terrorist Camps Active) सक्रिय हैं जिसमें मसूद अजहर के जैश ए मोहम्मद के 9 आतंकी शिविर भी शामिल हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान को चेतावनी दी गई कि अगर सीमा पार से आतंकी गतिविधियां आती हैं तो फिर बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसा ऑपरेशन करने से भारत नहीं हिचकेगा।

पाकिस्तान दुनिया में आतंकवाद का केंद्र नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया में आतंकवाद का केंद्र है और उसे आतंक के खिलाफ विश्वसनीय कदम उठाने की जरूरत है। अधिकारी ने पाक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अभी भी 22 आतंकी ट्रेनिंग कैंप वहां मौजूद हैं, जिसमें से नौ तो जैश ए मोहम्मद के ही हैं। इन आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है। पाक द्वारा हाल में किए गए कुछ आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अधिकारी ने कहा कि यह कुछ असामान्य नहीं है, भारत द्वारा हर कार्रवाई के बाद वह ऐसा करता है। अधिकारी ने कहा कि स्थिति सामान्य होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया जाएगा।

एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा 27 फरवरी को इस्तेमाल किए गए एफ-16 विमान को लेकर भारत ने अमेरिका को जानकारी दे दी गई है। वहीं, अमेरिका ने पाकिस्तान से अपील की है कि वह पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी समूहों के खिलाफ स्थायी एवं लगातार कार्रवाई करे। विदेश मंत्रालय का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले और बालाकोट में जैश के आतंकवादी शिविर पर भारत के हवाई हमले के बाद से पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए वैश्विक दबाव बढ़ा है।

मालूम हो कि भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक के जरिए से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया था। इसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थे। भारतीय वायुसेना ने यह एयरस्ट्राइक 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश के द्वारा किए गए सीआरपीएफ काफिले पर हमले के बाद की गई थी। सीआरपीएफ हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!