पाकिस्तान  में उपचुनाव दौरान TLP चीफ की कार पर हमला, फायरिंग में बाल-बाल बचे साद रिजवी

Edited By Tanuja, Updated: 18 Jun, 2022 03:33 PM

pakistan tlp chief rizvi survives firing attack that erupted during byelections

पाकिस्तान के कराची शहर में उपचुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) के प्रमुख साद हुसैन रिजवी की कार पर हमले में वह...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कराची शहर में उपचुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) के प्रमुख साद हुसैन रिजवी की कार पर हमले में वह बाल-बाल बच गए। हमला एनए-240 (कोरंगी कराची II) उपचुनाव के दौरान भड़की हिंसा के दौरान हुआ और इनकी कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई । पाकिस्तान में राजनीतिक दल उस हिंसा को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं जिसमें एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई और कई अन्य घायल हो गए।  

 

पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया आउटलेट द नेशन की रिपोर्ट के अनुसार, लांधी नंबर 6 पर तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के मतदान परिसर पर गोलीबारी में टीएलपी के कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। एनए-240 के आधे मिलियन से अधिक पंजीकृत मतदाताओं से आज उपचुनाव में अपने लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करने की उम्मीद थी । इस चुनाव में मुख्य मुकाबला मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट - पाकिस्तान (MQM-P), पीपुल्स पार्टी (PPP) और तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के बीच हो रहा है।

 

नेशनल असेंबली निर्वाचन क्षेत्र में अप्रैल में MQM-P नेता इकबाल मुहम्मद अली की मृत्यु के बाद खाली हो गया था । इस  पद को भरने के लिए बुधवार इस क्षेत्र में उपचुनाव करवाया जा रहा था।  2017 की जनगणना के अनुसार, निर्वाचन क्षेत्र की कुल जनसंख्या 853,973 है, जबकि NA-240 में पंजीकृत मतदाता 529,855 हैं, जिनमें 294,385 पुरुष और 235,470 महिला मतदाता शामिल हैं। निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव के लिए कुल 309 मतदान केंद्र और 1,236 मतदान केंद्र बनाए गए थे। चुनाव आयोग और सुरक्षा प्रशासन ने 203 मतदान केंद्रों को "अत्यधिक संवेदनशील" और 106 को "संवेदनशील" घोषित किया था।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!