आर्थिक तंगी से बेहाल पाक, आज पेश होगा मिनी बजट

Edited By Tanuja,Updated: 18 Sep, 2018 10:53 AM

pakistan to present mini budget today

आर्थिक तंगी से पाकिस्तान का हाल बेहाल हो चुका है। एेसे हालात में इमरान सरकार मंगलवार को मिनी बजट पेश करेगी।  प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वित्त मंत्री असद उमर आज मिनी बजट पेश करेंगे...

पेशावरः आर्थिक तंगी से पाकिस्तान का हाल बेहाल हो चुका है। एेसे हालात में इमरान सरकार मंगलवार को मिनी बजट पेश करेगी।  प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वित्त मंत्री असद उमर आज मिनी बजट पेश करेंगे। कराची में पाकिस्तानी मीडिया के साथ बैठक के दौरान इमरान ने देश के खर्चों को कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने पर जोर दिया। 

उन्होंने समाज से भ्रष्टाचार मिटाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि खर्च कम करना और भ्रष्टाचार का उन्मूलन करना उनकी सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। पाकिस्तान के आर्थिक विशेषज्ञों के मुताबिक, पाकिस्तान की सरकार व्यापार घाटे और बजट घाटे को कम करने को लेकर बड़ी चुनौतियों का सामना कर रही है, जो इसकी अर्थव्यवस्था को कमजोर कर रही है। सरकार को वेतनभोगी वर्ग पर से कर्ज के बोझ को भी कम करना है और अपना राजस्व कर भी बढ़ाना है।

वित्त मंत्री वित्त वर्ष 2018-19 के शेष 9 महीनों के लिए बजट पेश करेंगे। मिनी बजट पेश करने का मुख्य उद्देश्य मौजूदा आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सरकार की आर्थिक नीतियों को सरल व कारगर बनाना है। प्रधानमंत्री इमरान की मानें तो सख्त फैसले और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना उनकी सरकार के दो अहम प्राथमिकताएं हैं। इस बीच पाकिस्तान के आर्थिक विशेषज्ञों की ओर से कहा गय है कि संघीय सरकार के सामने व्यापार और बजट घाटे के बोझ को कम करने की चुनौती बहुत बड़ी है। उनकी मानें तो यही दोनों चुनौतियां देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर बना रही हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!