कोरोना से बेहाल पाक में दिखा पुलिस का क्रूर चेहरा, लॉकडाउन में राशन और सब्जी लूट रहे सुरक्षा बल

Edited By Tanuja,Updated: 07 Apr, 2020 12:09 PM

pakistan under starvation policemen are looting rations

कंगाली के दौर से गुजर रहा पाकिस्तान भी कोरोना वायरस के कहर से बेहाल है। यहां लगातार कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है...

पेशावरः कंगाली के दौर से गुजर रहा पाकिस्तान भी कोरोना वायरस के कहर से बेहाल है। यहां लगातार कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस महामारी से मरने वालों के तादात भी बढ़े हैं। इस सबके बीच पाक सुरक्षाबलों का अमानवीय चेहरा भी सामने आया है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच राशन लूटने की कुछ घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें सबसे चौंकाने वाली घटना कराची की बताई जा रही है। यहां कुछ पुलिस कर्मियों पर दुकानों से राशन लूटने और ठेलेवालों से सब्जी व फल लूटने का आरोप लगा है।

 

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कथित रूप से दिख रहा है कि कराची के ईदगाह पुलिस स्टेशन के कुछ पुलिसकर्मी एक वैन में सवार होकर दुकानों पर पहुंचकर राशन का सामान लूट रहे हैं। वीडियों में दिख रहा है कि उन्होंने ठेलेवालों को भी नहीं छोड़ा और उनसे सब्जी व फल लूट लिए। कराची दक्षिण क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक शरजील खराल ने इस वीडियो व घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पाकिस्तान सरकार ने देश के सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि मौजूदा अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 50 हजार तक पहुंच सकती है।

 

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियोजन एवं समन्वय मंत्रालय (एनएचएसआसी) द्वारा सुप्रीम कोर्ट में शनिवार (4 अप्रैल) को दाखिल की गई एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन पचास हजार मरीजों में से 2392 मरीजों की हालत बेहद नाजुक हो सकती है, 7024 मरीजों की स्थिति गंभीर हो सकती है और 41482 मरीज ऐसे हो सकते हैं जिनमें कोरोना वायरस के हल्के लक्षण होंगे और जिन्हें केवल उनके घरों में आइसोलेशन में रख कर ठीक कर लिया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!