ग्रे लिस्ट में बरकरार पाकिस्तान ने दी सफाई, एक साल में लागू करेंगे FATF की नई कार्य योजना

Edited By Tanuja,Updated: 26 Jun, 2021 02:20 PM

pakistan will implement fatf s new action plan in 12 months

वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) की ग्रे सूची में बरकरार रहने पर पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि FATF द्वारा दी गई नयी कार्य योजना को वह एक साल में ...

इस्लामाबाद: वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF)  की ग्रे सूची में बरकरार रहने पर पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि  FATF द्वारा दी गई नयी कार्य योजना को वह  एक साल में लागू करेगा। धन शोधन गतिविधियों और आतंकवाद को मुहैया होने वाले धन की निगरानी करने वाले इस वैश्विक संगठन द्वारा पाकिस्तान को ‘ग्रे (संदिग्ध)’ सूची में बरकरार रखने के  बाद यह बयान आया है।

 

धन शोधन पर रोक लगाने में पाकिस्तान के नाकाम रहने को लेकर  FATF  ने यह कदम उठाया है। उसने पाकिस्तान से हाफिज सईद और मसूद अजहर सहित संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी संगठनों के कमांडरों तथा वरिष्ठ नेताओं को अभियोजित करने कहा है।   FATF  ने पाकिस्तान को रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण कमियों को भी दूर करने करने कहा है।

 

संघीय ऊर्जा मंत्री हम्माद अजहर के हवाले से जियो टीवी ने कहा , ‘‘पिछली कार्य योजना आतंकवाद रोधी थी और नयी कार्य योजना धन शोधन रोधी होगी। ’’ मंत्री ने कहा कि सरकार धन शोधन रोधी योजना में जिक्र किये गये बिंदुओं को अगले 12 महीने में लागू करेगी। गौरतलब है कि पाकिस्तान में मौजूद संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादियों में जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर, लश्कर ए तैयबा के संस्थापक सईद और इसके संचालन कमांडर जकीउर रहमान लख्वी शामिल हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!