पाकिस्तान में नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए चुनाव का बढ़ा दबाव, जनरलों ने इमरान  ब्रिगेड को दी चेतावनी

Edited By Tanuja,Updated: 24 May, 2022 05:48 PM

pakistani generals push for early election to appoint new army chief

पाकिस्तान में अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर अटकलों का दौर जारी है। पूर्व  प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद से...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर अटकलों का दौर जारी है। पूर्व  प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद से राजनीतिक गलियारों में पहले से ही तनावपूर्ण माहौल है।  पाकिस्तान में हाल के महीनों में आम चुनाव की मांग बढ़ती जा रही है। इस बीच 'सेना प्रमुख' ने अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर अटकलों को विराम दे दिया है और कहा कि वे जल्दी चुनाव की घोषणा कर देंगे ताकि वे अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति कर सकें। 

 

हाल के महीनों में, पाकिस्तान में आम चुनाव का आह्वान जोर से बढ़ा है और ऐसा लगता है कि 'तटस्थ जनरल' अपनी तटस्थता छोड़ रहे हैं और खेल में वापस आ रहे हैं। वे देश में जल्द चुनाव कराने पर जोर दे रहे हैं ताकि वे अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति कर सकें। इस्लाम खबर ने विश्वसनीय रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि सेना एक राजनीतिक और वित्तीय नेता का चयन करने के लिए बात कर रही है क्योंकि चुनाव घोषणा से पहले एक कार्यवाहक सरकार बनाने की संभावना है।

 

इस संबंध में जनरलों ने पहले ही इमरान खान ब्रिगेड को कीचड़ उछालने से परहेज करने की चेतावनी दी है। उनके एक खेल में शिरीन मजारी एक घटना में शामिल थी। इमरान का समर्थन करने वाले पत्रकारों पर भी देशद्रोह का आरोप लगाया गया है। मीडिया अधिकारियों ने जजों और जनरलों को अपमानजनक तरीके से रेफर करने के खिलाफ सख्त चेतावनी जारी की है। 

 

इस्लाम खबर ने विश्वसनीय सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि सेना चुनाव की घोषणा से पहले  पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की है कि वह 25 मई को इस्लामाबाद में 'विरोध मार्च' शुरू करेंगे। अपनी मांगों को पेश करते हुए, पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि वह नए चुनाव की तारीख और विधानसभा को भंग करने की मांग कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!