पाकिस्तानी लड़की ने दोस्त के पिता से शादी से किया मना : उत्पीड़न, यौन हमले की बनी शिकार

Edited By Pardeep,Updated: 17 Aug, 2022 11:29 PM

pakistani girl refuses to marry friend s father victim of harassment

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक कॉलेज छात्रा को दोस्त के पिता से शादी से मना करने पर उत्पीड़न और यौन शोषण का शिकार होना पड़ा। उसकी दोस्त के पिता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर इस छात्रा के सिर के बाल एवं भौंह काट डाले और धमकी

लाहौरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक कॉलेज छात्रा को दोस्त के पिता से शादी से मना करने पर उत्पीड़न और यौन शोषण का शिकार होना पड़ा। उसकी दोस्त के पिता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर इस छात्रा के सिर के बाल एवं भौंह काट डाले और धमकी दी कि यदि वह उसे 10 लाख रूपए नहीं देगी तो उसके उत्पीड़न का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया जाएगा। चौंका देने वाली यह घटना आठ अगस्त को लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में हुई। 

मंगलवार को इस घटना का वीडियो सामने आया जिसमें नजर आ रहा है कि संदिग्ध उसके साथ मारपीट कर रहे हैं, उसके सिर के बाल एवं भौंह काट रहे हैं और उससे संदिग्ध के जूते को चटवाया जा रहा। पुलिस ने कहा है कि उसने मुख्य संदिग्ध शेख दानिश, उसकी बेटी एवं पांच अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ पुलिस ने दानिश एवं उसकी बेटी समेत सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है तथा बाकी संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं।'' 

पीड़िता अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहती थी जबकि उसके दो भाई ब्रिटेन एवं आस्ट्रेलिया में रहते हैं। पुलिस ने दंतचिकित्सा के पांचवें साल की इस छात्रा के अपहरण, उत्पीड़न, जबरन वसूली एवं यौन हमले को लेकर 15 संदिग्धों के विरूद्ध पाकिस्तान दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। प्राथमिकी में पीडि़ता ने कहा कि वह और दानिश की बेटी अन्ना मित्र हैं तथा उसका अन्ना के परिवार से करीबी संबंध हैं। 

उसने कहा, ‘‘ अन्ना के पिता शेख दानिश ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया लेकिन मेरे परिवार ने एवं मैंने उसे ठुकरा दिया। दानिश मेरे पिता की उम्र का है और जब मैंने यह बात अन्ना से कही तो वह मुझपर नाराज हो गई।'' उसने कहा कि आठ अगस्त को जब उसका भाई ब्रिटेन से लौटा तब दानिश एवं उसके 14 साथी पीड़िता के घर आये और उसके भाई पर शादी का प्रस्ताव पर राजी होने का दबाव डाला। पीड़िता के अनुसार जब उसका भाई प्रस्ताव पर राजी नहीं हुआ तब संदिग्ध और उसके साथियों ने उसके एवं किशोरी के साथ मारपीट की तथा वे जबरन दोनों को अपने घर ले गए। 

संदिग्धों ने लड़की को दानिश के जूते चाटने के लिए बाध्य किया तथा उसके सिर के बाल एवं भौंह काट डाले एवं इस अपमान का वीडियो बना डाला। प्राथमिकी में कहा गया है, ‘‘तब मुख्य संदिग्ध (दानिश) उसे (पीड़िता को) दूसरे कमरे में ले गया जहां उसने लड़की पर यौन हमला किया एवं इसका वीडियो बना लिया।'' पीड़िता के अनुसार संदिग्धों ने उनके मोबाइल फोन छीन लिये तथा 500000 रूपये नकद एवं 450,000 रूपये के सोने के गहने ले लिये। 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!