पाक में फिर हिंदू विधायक को शपथ लेने से रोका

Edited By Tanuja,Updated: 17 Apr, 2018 12:17 PM

pakistani hindu lawmaker baldev kumar stopped taking oath

पाकिस्तान में एक हिंदू विधायक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हत्या के मामले में मुकदमे का सामना कर रहे  विधायक बलदेव कुमार की मुसीबत उस समय बढ़ गई जब सोमवार को एक बार फिर उनकी ही पार्टी के नेताओं ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में विधानसभा...

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक हिंदू विधायक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हत्या के मामले में मुकदमे का सामना कर रहे  विधायक बलदेव कुमार की मुसीबत उस समय बढ़ गई जब सोमवार को एक बार फिर उनकी ही पार्टी के नेताओं ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में विधानसभा सदस्यता की शपथ लेने से उन्हें रोक दिया। 

सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता बलदेव को विधानसभा अध्यक्ष ने शपथ के लिए बुलाया, लेकिन जैसे ही वह सदन में पहुंचे शोर शुरू हो गया जिसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा। गौरतलब है कि बलदेव कुमार सिख विधायक सरदार सोरन सिंह की हत्या की साजिश में शामिल होने के आरोप में इस समय जेल में हैं।

सिंह की साल 2016 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले 27 फरवरी को भी बलदेव को शपद लेने से रोका गया था। इसके बाद बलदेव ने पेशावर हाईकोर्ट में विधानसभा स्पीकर और विपक्षी सदस्यों के खिलाफ अर्जी दी थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!