पाकिस्तानी बुजुर्ग ने अपने लिंग में घुसा ली 18 सेमी लंबी इलेक्ट्रिक केबल, वजह जान उड़े डाक्टरों के होश ! (Pics)

Edited By Tanuja, Updated: 12 Jun, 2022 11:05 AM

pakistani man 18cm long electrical wire pulled out of his penis

पाकिस्तान में एक बुजुर्ग की अजीब हरकत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुई है। इस  शख्स ने पेशाब करने में हो रही परेशानी को दूर करने...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक बुजुर्ग की अजीब हरकत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुई है। इस  शख्स ने पेशाब करने में हो रही परेशानी को दूर करने के लिए ऐसी तरीका अपनाया कि उसकी जान आफत में फंस गई। इस व्यक्ति ने पेशाब न आने पर अपने लिंग में इलेक्ट्रिक केबल घुसा ली। इससे शख्स की समस्या तो ठीक हुई नहीं, लेकिन जान मुसीबत में फंस गई । आनन-फानन में उस व्यक्ति को अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कड़ी मशक्कत के बाद लिंग से 18 सेंटीमीटर लंबा केबल बाहर निकाला।

PunjabKesari

डॉक्टरों ने इस घटना से लोगों को सबक सीखने की सलाह देते हुए कहा कि मरीज किसी भी बीमारी के बारे में बिना जाने घर पर इलाज करने से बचें। इस घटना की पूरी रिपोर्ट हेल्थ जर्नल यूरोलॉजी केस रिपोर्ट्स में प्रकाशित हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के 64 वर्षीय व्यक्ति को पेशाब की समस्या थी। इसी को ठीक करने के लिए उस व्यक्ति ने 18 सेंटीमीटर लंबे तार को अपने मूत्रमार्ग में डाल लिया, लेकिन वह अंदर जाकर फंस गया। इस घटना के बाद पाकिस्तानी व्यक्ति को कराची के अब्बासी शहीद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

PunjabKesari

इलाज करने वाले सर्जनों ने बताया कि इस व्यक्ति ने पेशाब करने में मदद करने के लिए तार को अपने लिंग के अंदर डाला था। हालांकि, उस मरीज का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया। इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि एक्स-रे करने पर पता चला कि वह तार पेशाब की नली से लेकर ब्लेडर तक फैला हुआ था। सबसे पहले सर्जनों ने तार का निरीक्षण करने के लिए आदमी के मूत्रमार्ग में एक कैमरा डालने की योजना बनाई थी। लेकिन, उन्होंने उस व्यक्ति के मूत्रमार्ग को फैलाकर तार का एक सिरा देख लिया। इसके बाद इसके बाद डॉक्टरों ने चिमटी की मदद से मूत्रमार्ग में फंसे तार को खींचकर बाहर निकाल लिया।

PunjabKesari

रिपोर्ट में डॉक्टरों ने दावा किया गया है कि इस तार की लंबाई करीब 18 सेंटीमीटर थी। उन्होंने कहा कि बताया कि तार को हटाने के बाद रोगी को रक्तस्राव या चोट जैसी कोई तत्काल समस्या नहीं थी। अपनी मेडिकल रिपोर्ट में लेखकों ने कहा कि लिंग में वस्तुओं को डालने का उद्देश्य आमतौर पर खुद का इलाज करना होता है। हालांकि, ऐसा करने से संक्रमण, रक्तस्राव या दूसरी समस्या हो सकती है। इससे पेशाब की नली को नुकसान भी पहुंच सकता है, जिससे उसका प्रवाह बाधित भी हो सकता है।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!