मां-बाप ने बच्चे को परोसा सलाद, तो बच्चे ने बुलाई पुलिस

Edited By Isha,Updated: 16 Jun, 2018 05:53 PM

parents serve salad to the child then the child calls the police

कोई बच्चा इतना भी गुस्साखोर कैसे हो सकता है कि वह अपने मां बाप को ही जेल भेज दें पर कनाडा से एक एेसा ही मामला सामने आया है जहां एक बच्चें ने अपने मां-बाप के लिए पुलिस बुला ली क्योंकि उन्होंने उसे सलाद

इंटरनैशनल डेस्कः  कोई बच्चा इतना भी गुस्साखोर कैसे हो सकता है कि वह अपने मां बाप को ही जेल भेज दें पर कनाडा से एक एेसा ही मामला सामने आया है जहां एक बच्चें ने अपने मां-बाप के लिए पुलिस बुला ली क्योंकि उन्होंने उसे सलाद खाने के लिए कहा। बस इतनी सी बात पर नाराज हो के बच्चे में पुलिस बुला ला। बच्चे ने एक बार नहीं बल्कि 2 बार इमर्जेंसी नंबर 911 पर फोन किया। उसने 911 पर कॉल करके शिकायत की कि उसके पैरंट्स में से एक ने सलाद बनाया है जो उसे बिलकुल भी पसंद नहीं है। जब तक पुलिस बच्चे के घर पहुंचती, तब तक उसने दोबारा फोन करके पूछा कि पुलिस कब तक उसके घर पहुंच रही है।

कनाडाई न्यूज वेबसाइट सीबीसी के मुताबिक नोवा स्कोटिया में पुलिस ने मंगलवार रात को 911 पर एक इमर्जेंसी कॉल रिसीव किया, जिसमें एक बच्चे ने सलाद परोसे जाने की शिकायत की थी। पुलिस ने इस मौके का इस्तेमाल अभिभावकों को जागरूक करने के तौर पर किया कि बच्चों को यह सही से बताया जाए कि 911 नंबर पर कॉल किन परिस्थितियों में करना चाहिए। पुलिस बच्चे के पास पहुंची और उसे न सिर्फ सलाद के फायदों के बारे में समझाया बल्कि यह भी बताया कि 911 पर किन परिस्थितियों में फोन करना चाहिए। पुलिस ने बच्चे के मां-बाप को भी इस बारे में समझाया। 

एक पुलिस अफसर हचिन्सन ने बताया कि सिर्फ इमर्जेंसी के मामलों में ही 911 पर फोन करना उचित है। उन्होंने बताया कि सिर्फ बच्चे ही नहीं, माता-पिता भी 911 का दुरुपयोग करते हैं। हचिन्सन ने बताया कि उन्हें ऐसे भी फोन मिलते हैं कि टीवी रिमोट नहीं मिल रहा है या रेस्तरां में समय पर ऑर्डर सर्व नहीं हो रहा है। पुलिस अफसर ने बताया कि एक बार एक माता-पिता ने 911 पर इसलिए फोन कर दिया कि उनका बच्चा उनके पंसद का हेयरकट नहीं करवाया था। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!