Spider Man की तरह बचाई बच्चे की जान, फ्रांसिसी राष्ट्रपति ने दिया बड़ा ईनाम (Video Viral)

Edited By Tanuja,Updated: 28 May, 2018 05:50 PM

paris hero climbs up four storey apartment block to rescue boy

पेरिस में रविवार को माली के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी जान पर खेल कर एक मासूम बच्चे की जान बचाई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है...

पेरिसः पेरिस में रविवार को माली के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी जान पर खेल कर एक मासूम बच्चे की जान बचाई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  बच्चे को बचाने वाले इस शख्स लमाकोउदोऊ गासामा  की तुलना लोग  स्पाइडर मैन कर रहे हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि चार मंजिला इमारत पर एक बच्चा लटका हुआ था। वहीं नीचे से गुजर रहे गासामा ने जैसे ही बच्चे को लटका देखा तो वो बिल्डिंग पर चढ़ गया और जान बचाई।


गासामा फ्रांस में सैटल होने आया है।  बच्चे की जान बचाने के बाद लोगों ने उसका काफी सपोर्ट किया है। 22 वर्षीय इस शख्स को लोग स्पाइडरमैन कह रहे हैं। खबरों के मुताबिक, वीडियो वायरल होने के बाद पेरिस की मेयर एन हिडाल्डो ने हसामा की खूब तारीफ की। फोन पर मेयर से गसामा ने कहा कि वो माली से कुछ महीने पहले ही आया है और वो फ्रांस में ही रहना चाहता है। जिसके बाद मेयर ने पूरे सपोर्ट की बात की है।

 फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को कहा कि  बच्चे की जान बचाने वाले किशोर माली प्रवासी मामौडोउ गस्सामा को ईनाम के तौर पर फ्रांसीसी नागरिकता का तोहफा दिया जाएगा।  राष्ट्रपति ने कहा कि  मामौडोउ  को अग्निशमन सेवा में भी जगह की पेशकश की जाएगी।वह इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर फैलने के बाद राष्ट्रपति से मिला था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!