32 हजार फीट की ऊंचाई पर फंसी थी पैसेंजरों की जान, पायलट ने एेेसे दिखाई समझदारी

Edited By Isha,Updated: 15 May, 2018 02:10 PM

passengers lives were hanged at an altitude of 32 thousand feet

कहते है कि अगर मुसीबत के समय थोड़ी सी हिम्मत दिखाई जाए तो हर मुश्किल को आसानी से हल किया जा सकता है। एेसी ही एक हिम्मती पॉयलट की वीडियों सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही है।दरअसल चीन

बीजिंगः कहते है कि अगर मुसीबत के समय थोड़ी सी हिम्मत दिखाई जाए तो हर मुश्किल को आसानी से हल किया जा सकता है। एेसी ही एक हिम्मती पॉयलट की वीडियों सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही है।

दरअसल चीन में शिचुआन एयरलाइंस के विमान 3यू8633 ने चोंगक्यूंग से ल्हासा के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के घंटे भर के अंदर कॉकपिट की खिड़की टूट गई। जिससे को-पायलट आधा विमान से बाहर लटकने की स्थिति में आ गया। इस घटना के समय विमान 32 हजार फीट की ऊंचाई पर था। लेकिन पायलट लियू शुआनजियान ने विमान और सभी यात्रियों को सुरक्षित जमीन पर उतारा। खिड़की टूटने से विमान के अंदर का तापमान -40 डिग्री पहुंच गया था और हवा से विमान के अंदर खाने-पीने का सामान इधर-उधर बिखर गया।
PunjabKesari
इससे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति बन गई लेकिन पायलट ने अनाउंसमेंट की, 'घबराइए नहीं। हम स्थिति संभाल लेंगे।' और इसके 20 मिनट के अंदर विमान की सफल लैंडिंग करवाई। पायलट लियू ने बताया कि, इसके बाद मैंने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी और उनके निर्देशों का पालन किया। जिसके बाद हम सभी सुरक्षित जमीन पर उतर पाए। मैं इस रूट पर 100 से ज्यादा बार उड़ान भर चुका हूं। जिसका मुझे फायदा मिला।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!