कनाडाः लिबरल पार्टी को करारा झटका, डग फोर्ड होंगे ओंटारियो के प्रमुख

Edited By Pardeep,Updated: 08 Jun, 2018 10:54 AM

pc party has decided to become the premiere of doug ford

कैनेडा के सूबे ओंटारियो में लिबरल पार्टी के 15 सालों के राज को प्रोग्रेसिव कंजर्वेटिव (पी. सी) पार्टी ने करारा झटका दिया है। लिबरल को झटका देते हुए ओंटारियो में पग फोर्ड की पार्टी पीसी ने जीत का संख्या पार कर लिया है। अब तक के रूझानों में पीसी...

टोरांटोः कैनेडा के सूबे ओंटारियो में लिबरल पार्टी के 15 सालों के राज को प्रोग्रेसिव कंजर्वेटिव (पी. सी) पार्टी ने करारा झटका दिया है। लिबरल को झटका देते हुए ओंटारियो में पग फोर्ड की पार्टी पीसी ने जीत का संख्या पार कर लिया है। अब तक के रूझानों में पीसी पार्टी 75 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि इन में से 74 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। इन चुनावों में कई पंजाबी उम्मीदवार भी उतरे थे, जिनमें से बरैंपटन वेस्ट (012) से पीसी पार्टी के अमरजोत संधू जीते हैं। वहीं बरैंपटन साउथ (011) से पीसी पार्टी की तरफ से ही चयन मैदान में उतरे प्रभमीत सिंह सरकारिया भी जीत चुके हैं।

ओंटारियो में सरकार बनाने के लिए 124 सीटों में से 63 पर जीत हासिल करना ज़रूरी था। अब पीसी पार्टी अपने दम पर सरकार बनाएगी। लिबरल पार्टी की कैथलीन चुभो की ख़ुद की जीत भी फीकी हो रही है। ओनटरायो की पूर्व प्रमुख कैथलीन विन पीसी पार्टी के उम्मीदवार से सिर्फ़ 181 वोटों के साथ ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। साल 2003 से ओंटारियो में लिबरल पार्टी सत्ता पर काबिज़ थी। साल 2003 से साल 2013 तक लिबरल पार्टी के डाल्टन मैगिंटी ओंटारियो के प्रमुख रहे थे, जबकि 11 फरवरी 2013 को लिबरल पार्टी की तरफ से कैथलिन विन को ओंटारियो की पहली महिला प्रमुख बनने का मौका प्राप्त हुआ था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!