जब 5500 फीट ऊंचाई पर बेहोश हुआ पायलट, 40 मिनट तक बेहोशी में उड़ाता रहा विमान

Edited By vasudha,Updated: 11 May, 2019 11:12 AM

pilot flew 40 minutes in the condition of unconsciousness at 5500 feet

पिछले कुछ दिनों से एक के बाद हो रहे विमान हादसों ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। वहीं इसी ऑस्ट्रेलिया से एक चौका देने वाली खबर आई है। दरअसल एक ट्रेनी पायलट कॉकपिट में ही बेहोश हो गया और वह करीब 40 मिनट तक बेहोशी की हालत में ही विमान उड़ाता रहा...

इंटरनेशनल डेस्क: पिछले कुछ दिनों से एक के बाद हो रहे विमान हादसों ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। वहीं इसी ऑस्ट्रेलिया से एक चौका देने वाली खबर आई है। दरअसल एक ट्रेनी पायलट कॉकपिट में ही बेहोश हो गया और वह करीब 40 मिनट तक बेहोशी की हालत में ही विमान उड़ाता रहा। 

यह घटना 9 मार्च की बताई जा रही है। ऑस्ट्रेलियन ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो ने इसको एक गंभीर घटना करार दिया है। एटीएसबी ने बताया कि विमान उड़ाने वाला ट्रेनी पायलट रात में ठीक से सो नहीं पाया था और उड़ान से पहले नाश्ता भी नहीं किया था। वह सर्दी से भी परेशान था और वह सुबह कुछ खाए बिना हवाई जहाज उड़ाने निकल पड़ा। 

एटीएसबी के अनुसार, 5500 फीट पर उड़ान के दौरान उसे सिरदर्द हुआ और उसने विमान को ऑटोपायलट मोड में कर दिया। विमान ने एडिलेड के कंट्रोल्ड एयरस्पेस में बिना क्लीयरेंस के 11 बजे सुबह प्रवेश किया और इसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने कई बार पायलट से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद पास से गुजर रहे दूसरे प्लेन ने उसे देखा और बताया कि पायलट अब होश में आ रहा है। इसके बाद पायलट विमान लेकर पैराफील्ड एयरपोर्ट पर उतर गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!