इंजन में अचानक आई खराबी, सड़क पर बीच ट्रैफिक करा दी विमान की लैंडिंग (VIDEO)

Edited By Tanuja,Updated: 05 Jun, 2018 03:52 PM

pilot made a miraculous emergency landing on a busy california road

अमरीका में इंजन में खराबी आने पर एक महिला ट्रेनी पायलट ने व्यस्त सड़क पर विमान की इस ढंग से आपात् लैडिंग करवाई कि लोग इसे चमत्कार ही मान रहे हैं। मामला कैलिफोर्निया  का है जहां उड़ान के दौरान अचानक विमान  के इंजन में अचानक खराबी आ गई...

 कैलिफोर्नियाः अमरीका में इंजन में खराबी आने पर एक महिला ट्रेनी पायलट ने व्यस्त सड़क पर विमान की इस ढंग से आपात् लैडिंग करवाई कि लोग इसे चमत्कार ही मान रहे हैं। मामला कैलिफोर्निया  का है जहां उड़ान के दौरान अचानक विमान  के इंजन में अचानक खराबी आ गई । कोई बड़ा हादसा न हो इसलिए उसकी लैंडिंग ट्रैफिक के बीच ही करानी पड़ी। इस तरह से लैंडिंग कराना पायलट के लिए बेहद ही मुश्किल व जोखिम भरा था लेकिन ट्रेनी महिला पायल ने बहुत ही समझदारी से  कारों, लोगों और बिजली के तारों के द्रव्यमान के बीच से विमान को निकाल लैंडिग में कामयाबी हासिल की। 


मामला शुक्रवार का है, जब जॉन वाएने एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही प्लेन की बिजली सप्लाई बंद हो गई  औऱ पायलट ने विमान को हाईवे पर उतारने का फैसला किया। सिसेना 172 विमान ने हंटिंगटन बीच के हैमिल्टन एवेन्यू और मैग्नोलिया स्ट्रीट के पास शाम 5 बजे से पहले लैंडिंग की। ट्रेनी पायलट ने विमान के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही महसूस किया कि उसके इंजन में कोई खराबी आ गई है। पायलट को आपातकालीन लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा। उस समय सड़क पर बड़ी संख्या में वाहन मौजूद थे।

इलाके में कराई गई इस लैंडिंग को चमत्कारी इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि यहां उपरी तरफ बहुत सी पावर लाइन हैं। जब विमान सड़क पर उतर रहा था तो वहां मौजूद लोगों ने बीच सड़क से अपने वाहन हटा लिए थे। सोशल मीडिया पर महिला पायलट की खूब सराहना की जा रही है। हंटिंगटन बीच के पुलिस चीफ रॉबर्ट हैंडी का कहना है कि पायलट ने हैमिल्टन स्ट्रीट पर विमान की आपात लैंडिंग कराकर अदभुत काम किया है। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है और ना ही विमान को किसी प्रकार का कोई नुकसान पहुंचा है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!