PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अगले महीने ‘आई2यू2' शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Edited By Pardeep,Updated: 15 Jun, 2022 06:37 AM

pm modi and us president joe biden to attend i2u2 summit next month

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान अगले महीने

वाशिंगटनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान अगले महीने आयोजित होने वाले ऑनलाइन शिखर सम्मेलन ‘आई2यू2' में हिस्सा लेंगे। व्हाइट हाउस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

व्हाइट हाउस ने कहा कि चारों नेता शिखर सम्मेलन के दौरान खाद्य सुरक्षा संकट और सहयोग के अन्य क्षेत्रों को लेकर चर्चा करेंगे। बाइडेन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि चार देशों के इस ऑनलाइन शिखर सम्मेलन को ‘आई2यू2' नाम दिया गया है, जो 13 से 16 जुलाई तक बाइडेन की पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा के दौरान आयोजित होगा। 

बाइडेन ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह अगले महीने सऊदी अरब की यात्रा पर जाएंगे और उसके नेताओं से मुलाकात करेंगे। बाइडेन 13 से 16 जुलाई तक पश्चिम एशिया की अपनी पहली यात्रा के दौरान इजराइल, वेस्ट बैंक और सऊदी अरब का दौरा करेंगे। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!