PM मोदी ने श्रीलंका के अपने नव नियुक्त समकक्ष गुणवर्धने को दी बधाई

Edited By Pardeep,Updated: 01 Aug, 2022 11:01 PM

pm modi congratulates his newly appointed sri lankan counterpart gunawardene

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नवनियुक्त श्रीलंकाई समकक्ष दिनेश गुणवर्धने को बधाई पत्र भेजा है और सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहे द्वीपीय राष्ट्र के लोगों को भारत के समर्थन

कोलंबोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नवनियुक्त श्रीलंकाई समकक्ष दिनेश गुणवर्धने को बधाई पत्र भेजा है और सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहे द्वीपीय राष्ट्र के लोगों को भारत के समर्थन का आश्वासन दिया है। भारतीय उच्चायोग ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। राजपक्षे परिवार के करीबी और कद्दावर राजनेता गुणवर्धने को 22 जुलाई को श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। 

भारतीय उच्चायोग ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने को एक बधाई पत्र भेजा है। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि एक भरोसेमंद दोस्त और करीबी पड़ोसी के रूप में, भारत श्रीलंका के लोगों का समर्थन करना जारी रखेगा।” 

इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि श्रीलंका तेजी से होने वाले आर्थिक सुधार का गवाह बनेगा और अपने लोगों की समृद्धि व कुशलता सुनिश्चित करेगा। गुणवर्धने (73) पूर्व में विदेश मंत्री व शिक्षा मंत्री का पद संभाल चुके हैं। तत्कालीन राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अप्रैल में उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किया था। विक्रमसिंघे (73) के देश के आठवें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री पद खाली हो गया था। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!