साइकल पर राजा से मिलने पहुंचे यहां के PM, वायरल हुई तस्वीर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Oct, 2017 05:05 PM

pm viral photo arrives to meet king on bicycle

नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रुते ऐसे पीएम हैं जो देश के राजा से मिलने जब उनके पैलेस पहुंचे तो वो किसी बुलेट प्रूफ गाड़ियों के काफिले से नहीं बल्कि साइकल से उतरे

ऐमस्टरडैमः आमतौर पर कोई वीआईपी कहीं जाता है तो उसके साथ दर्जनों सिक्सोरिटी गार्डों के साथ कई गाड़ियों का काफिला चलता है। एेेसे में अगर बात प्रधानमंत्री की आए तो ये व्यवस्था डबल ट्रपल हो जाती है लेकिन दुनिया के जानेमाने देश के पीएम एेसे भी हैं, जो अपने साथ आने जाने के लिए न किसी एस्कॉर्ट का इस्तेमाल करते हैं और न ही किसी गाड़ियों के काफिले की। उन्हें सार्वजनिक जगहों पर जाना भी हो तो केवल साइकल का इस्तेमाल करते हैं। 

नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रुते ऐसे पीएम हैं जो देश के राजा से मिलने जब उनके पैलेस पहुंचे तो वो किसी बुलेट प्रूफ गाड़ियों के काफिले से नहीं बल्कि साइकल से उतरे। एेसे ही एक मौके पर मार्क रुते की रॉयल पैलेस में साइकल खड़ी करती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। अब इंटरनेट पर लोग इस तस्वीर को खूब लाइक और शेयर कर रहे हैं। 

दरअसल, पर्यावरण रक्षा में लगे कई समूहों ने कहा है कि ऐम्सटरडैम के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है। यहां हवा में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिसने यूरोपियन यूनियन के मानकों को पहले की पार कर लिया है। साल 2015 के बाद से ही स्थानीय लोग प्रदूषण का खतरनाक स्तर झेलने को मजबूर हैं। 

संयुक्त राष्ट्र में नीदरलैंड्स के स्थायी प्रतिनिधि केराल वैन ऊस्टरम ने सबसे पहले नीदरलैंड्स के पीएम की यह तस्वीर ट्वीट की। उन्होंने ट्वीट में लिखा,'यह नीदरलैंड है। नई सरकार के गठन को लेकर राजा से मिलने के बाद साइकल से जाते हुए प्रधानमंत्री रुते।' रुते साल 2010 से नीदरलैंड्स के पीएम पद पर हैं। अब एक बार फिर से वे 26 अक्टूबर को अपने मंत्रियों के साथ फिर से शपथ लेने वाले हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!