ड्रग एडिक्ट नवजात बच्ची कारण ये पुलिसवाला बन गया सोशल मीडिया स्टार

Edited By Tanuja,Updated: 15 Oct, 2018 05:06 PM

police officer adopts homeless mother s opioid addicted newborn

मेक्सिको में ड्रग एडिक्ट नवजात बच्ची के कारण एक पुलिस वाला रातोंरात सोशल मीडिया पर स्टार बन गया। इस पुलिसवाले को जब एक बेघर और ड्रग एडिक्ट प्रेग्नेंट महिला मिली...

अल्बुकर्कः मेक्सिको में ड्रग एडिक्ट नवजात बच्ची के कारण एक पुलिस वाला रातों रात सोशल मीडिया पर स्टार बन गया। इस पुलिसवाले को जब एक बेघर और ड्रग एडिक्ट प्रेग्नेंट महिला मिली। उसने उसकी हालत देख उससे उसके होने वाले बच्चे को गोद लेने के बारे में पूछा तो वह महिला मान गई। लेकिन कहानी में मोड़ तब आया, जब डिलिवरी के बाद महिला को बेटी हुई तो मां की तरह वह भी ड्रग एडिक्ट थी। इसके बावजूद भी इस पुलिसवाले ने  बिना किसी झिझक के बच्ची को अपना लिया। खास बात ये है कि इस पुलिसवाले के चार बच्चे पहले से थे।

PunjabKesariमेक्सिको के अल्बुकर्क शहर में काम करने वाले रेयान नाम के पुलिस ऑफिसर ने पिछले साल 23 सितंबर में ड्यूटी निभाने के दौरान एक बेघर और ड्रग एडिक्ट कपल को देखा। जब रेयान इस कपल के पास पहुंचा तो उनके हाथों में नशे का इंजेक्शन था। पुलिसवाला ये देखकर हैरान था कि उस कपल में से महिला प्रेग्नेंट थी और प्रेग्नेंसी के आखिरी दौर में थी। महिला को नशा करते देख उसने उससे कहा, "तुम अपने बच्चे की हत्या कर रही हो।"
PunjabKesariपुलिसवाले की बात सुनते ही प्रेग्नेंट महिला इमोशनल हो गई और उसकी आंखों से आंसू बह निकले। इसके बाद क्रिस्टल चैम्प नाम की इस महिला ने रेयान को अपनी पूरी कहानी बताई। महिला ने उसे बताया कि किस तरह पिछले कई सालों से वह ड्रग एडिक्ट बनकर जिंदगी गुजार रही है और इसी की वजह से वो दो साल पहले बेघर भी हो गई। महिला के मुताबिक, उसने कई बार इस आदत को छोड़ने की कोशिश की, लेकिन छोड़ नहीं सकी। अब वह अपने पार्टनर के साथ इसी तरह बेघर घूमती है। दिन तो यहां-वहां गुजर जाता है, रात टेंट के नीचे काटनी पड़ती है।

PunjabKesari

इस बीच, क्रिस्टल ने उससे कहा कि वह दिल से चाहती है कि कोई उसका बच्चा गोद ले ले, क्योंकि वह उसे वो सारी खुशियां नहीं दे सकती, जो उसे मिलनी चाहिए। महिला की बातें सुनकर रेयान का दिल भर आया और उसने क्रिस्टल से उसका बच्चा गोद लेने के बारे में पूछ लिया। रेयान ने कहा, "उस वक्त मुझे ऐसा लग रहा था जैसे ईश्वर खुद मुझसे कह रहे हों कि उससे कहो कि तुम उसके बच्चे को अपना सकते हो।" रेयान ने महिला की बच्ची को गोद लेने के बारे में पूछने से पहले अपनी वाइफ रेबेका तक से बात नहीं की। जबकि इस कपल के चार बच्चे पहले से ही थे।
PunjabKesari
जब पुलिसवाले की वाइफ ने महिला की स्टोरी और अपने हसबैंड के फैसले के बारे में सुना तो वो काफी खुश हुई। उसका कहना था कि हम कब से एक बच्ची को गोद लेने का सोच रहे थे।  तीन हफ्ते बाद ही क्रिस्टल ने एक बच्ची को जन्म दिया। रेयान और रेबेका ने उसका नाम होप रखा। लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया, जब डॉक्टर ने बताया कि अपनी मां की वजह से बच्ची भी ड्रग एडिक्ट के रूप में पैदा हुई है। इसके बाद नशा मुक्ति के लिए कई महीने तक चले इलाज के बाद बच्ची पूरी तरह ठीक हो गई। लोगों को सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये लगी कि बच्ची के ड्रग एडिक्ट होने की बात जानने के बाद भी कपल उसे गोद लेने से पीछे नहीं हटा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!