जापान, दक्षिण कोरिया और चीन को शिखर वार्ता के बारे में बताएंगे पोम्पियो

Edited By Isha,Updated: 13 Jun, 2018 06:00 PM

pompeo will tell japan south korea and china about the summit

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के बीच कल हुई शिखर वार्ता के बाद अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो आज दक्षिण कोरिया रवाना हुए ताकि अपने एशियाई सहयोगी देशों

सिंगापुरः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के बीच कल हुई शिखर वार्ता के बाद अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो आज दक्षिण कोरिया रवाना हुए ताकि अपने एशियाई सहयोगी देशों को ट्रंप - किम की ऐतिहासिक वार्ता के बारे में जानकारी दी जा सके।  एशिया के ज्यादातर देश अब भी समझने की कोशिश कर रहे हैं कि कल हुई शिखर वार्ता में क्या हुआ और उसका क्षेत्र पर कैसा असर होगा।

ट्रंप और किम की शिखर वार्ता में दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिकी सेना के अभ्यास पर रोक लगाने को लेकर बनी सहमति के बाद बुधवार को अमेरिका के सहयोगी देशों जापान और दक्षिण कोरिया में कुछ ङ्क्षचताएं देखी गई। इन दोनों देशों में अमेरिका की सैन्य मौजूदगी बड़े पैमाने पर है।  सैन्य अभ्यास पर रोक की सहमति से पेंटागन और सोल के अधिकारी थोड़ी हैरत में हैं। पोम्पियो आज सिंगापुर से दक्षिण कोरिया रवाना हुए , जहां वह यूएस फोर्सेज कोरिया के कमांडर जनरल विंसेंट ब्रूक्स से शाम में मुलाकात करेंगे।

पोम्पियो गुरूवार की सुबह दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे - इन से मुलाकात कर शिखर वार्ता पर चर्चा करेंगे। जापानी विदेश मंत्री टारो कोनो भी सोल जा रहे हैं और पोम्पियो एवं अपने दक्षिणी समकक्ष से मुलाकात करेंगे। सीआईए के पूर्व निदेशक पोम्पियो बीजिंग भी जाएंगे और चीन सरकार को शिखर वार्ता के बारे में जानकारी देंगे।      
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!