PPP ने पाकिस्तान सरकार और TTP के बीच जारी वार्ता पर जताई आपत्ति

Edited By Tanuja, Updated: 12 Jun, 2022 01:41 PM

ppp expresses reservations between pak govt and ttp

पाकिस्तान की गठबंधन सरकार के एक प्रमुख सहयोगी दल ने प्रतिबंधित आतंकवादी समूह ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान'' (TTP) के साथ चल रही शांति...

 पेशावरः पाकिस्तान की गठबंधन सरकार के एक प्रमुख सहयोगी दल ने प्रतिबंधित आतंकवादी समूह ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' (TTP) के साथ चल रही शांति वार्ता पर शनिवार को आपत्ति जताई और मांग की कि आतंकवाद संबंधी सभी फैसले संसद द्वारा लिए जाने चाहिए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने काबुल में टीटीपी के साथ वार्ता के मुद्दे पर चर्चा के लिए शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की।

 

TTP के साथ वार्ता में अफगान तालिबान मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है। पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्वीट किया, ‘‘पीपीपी ने विशेष रूप से टीटीए (तहरीक-ए-तालिबान अफगानिस्तान) और TTP के जुड़े अफगानिस्तान संबंधी हालिया घटनाक्रम के मद्देनजर आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की।

 

PPP का मानना ​​है कि सभी निर्णय संसद द्वारा लिए जाने चाहिए।'' बिलावल ने टीटीपी के साथ किसी भी बातचीत पर गंभीर आपत्ति जताई है क्योंकि यह संगठन पूर्व प्रधानमंत्री और पार्टी प्रमुख बेनजीर भुट्टो की हत्या में शामिल था। 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!