कामबंदी खत्म करने के लिए तर्कसंगत समझौते के लिए तैयार: ट्रंप

Edited By Isha,Updated: 25 Jan, 2019 02:41 PM

prepare for rational agreement to end cadres trump

गूगल मैप को लेकर कई यूजर्स की तरफ से शिकायतें आती रहती हैं जिसको गूगल ठीक करने की भी कोशिश करती है। अगर Google मैप आप प्रयोग करते हैं तो आप भी एक चीज से काफी परेशान रहते होंगे। किसी भी जगह के लिए नेविगेशन के दौरान रास्ते में फ्लाइओवर प

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर अमेरिकी सीनेट के सदस्य आंशिक कामबंदी को खोलने के लिए समझौता करते हैं तो वह भी तर्कसंगत समझौते का समर्थन तथा सहयोग करेंगे। ट्रंप ने गुरुवार को कहा किअगर वह कोई तर्कसंगत समझौता करते हैं तो मैं उसका समर्थन और सहयोग करुंगा।

सीनेट में बहुमत नेता मिच मैककोनेल और अल्पमत के नेता चक शूमर फिलहाल सरकार की आंशिक कामबंदी को खत्म करने के लिए धन विधेयक बातचीत कर रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को ही सीनेट में कामबंदी खत्म करने का समर्थन करने वाले दो प्रस्तावों पर आगे नहीं बढ़ा जा सका। श्री ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन के पास आंशिक कामबंदी को खत्म करने के लिए कई विकल्प खुले हुए हैं लेकिन उन्होंने इन विकल्पों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने गुरुवार को कहा कि श्री ट्रंप अमेरिका सरकार को धन उपलब्ध करने के लिए एक प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन ऐसा तभी संभव है जब इसमें अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए एक बड़ी राशि का अग्रिम भुगतान करने का प्रावधान हो। गौरतलब है कि अमेरिका में 22 दिसंबर से ही आंशिक कामबंदी है। ट्रंप और डेमोक्रेट्स सांसदों के बीच अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण को लेकर विवाद है। ट्रंप ने कांग्रेस से दीवार बनाने के लिए 5.7 अरब डालर की राशि आवंटित करने की मांग की लेकिन डेमोक्रेट्स सांसदों ने ऐसा करने से इंकार कर दिया। इसके बाद से ही दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन पायी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!