POK में इमरान सरकार के विरोध में उठी आवाज, चीन के खिलाफ भी सड़कों पर उतरे लोग

Edited By Tanuja,Updated: 08 Sep, 2020 05:03 PM

protest erupts in pok against construction of dams by china

पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर की जनता की आवाज नहीं सुन रही है। पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद ...

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर की जनता की आवाज नहीं सुन रही है। पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में एक बार फिर से बड़ी संख्‍या में लोगों ने इलाके में चीन की ओर से बनाए जा रहे विशाल बांधों का जमकर विरोध किया। पीओके के लोगों ने इमरान सरकार व चीनके खिलाफ टॉर्च रैली निकालकर नीलम-झेलम नदियों पर बनाए जा रहे बांधों का विरोध किया।

 

#WATCH Protests and torch rally took place in Muzaffarabad city of Pakistan occupied Kashmir (PoK) last night, against the construction of mega-dams that will be built by Chinese firms on Neelum-Jhelum river. pic.twitter.com/ib0Y2j6Cok

— ANI (@ANI) September 8, 2020

इससे पहले भी बड़ी संख्‍या में लोगों ने मुजफ्फराबाद शहर के अंदर जोरदार मशाल जुलूस और विरोध मार्च निकाला था। पीओके के लोग नारे लगा रहे थे कि नीलम-झेलम पर बांध न बनाओ और हमें जिंदा रहने दो। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इन बांधों से पर्यावरण को बहुत नुकसान पहुंचा है। पाकिस्‍तान में ट्विटर पर हैशटैग #SaveRiversSaveAJK से लगातार लोग ट्वीट करके अपना विरोध जता रहे हैं।

 

प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन से सवाल किया कि आखिर किस कानून के तहत इस विवादित जमीन पर बांध बनाने के लिए चीन और पाकिस्‍तान में समझौता हुआ है? उन्‍होंने कहा कि नदियों पर कब्‍जा करके पाकिस्‍तान और चीन संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्‍तावों का उल्‍लंघन कर रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!