सियोल में अमरीका-उ. कोरियाई  शिखर सम्मेलन को लेकर प्रदर्शन

Edited By Tanuja,Updated: 26 May, 2018 12:18 PM

protest in south korea denounces north korea us talk

अमरीका व उत्तर कोरियाई  के बीच शिखर सम्मेलन रद्द  करने की खबरों के बाद दक्षिण कोरिया में बवाल मच गया। शुक्रवार को यहां सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए...

सियोल: अमरीका व उत्तर कोरियाई  के बीच शिखर सम्मेलन रद्द  करने की खबरों के बाद दक्षिण कोरिया में बवाल मच गया। शुक्रवार को यहां सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए। उत्तर कोरिया के किंग किम जोंग उन के साथ सिंगापुर में तय शिखर सम्मेलन को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा गुरुवार को रद्द किए जाने के बाद करीब 100 लोगों ने सियोल में अमरीकी दूतावास के पास प्रदर्शन किया.समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनकारी तीन अलग-अलग समूहों से थे। वे हाथों में तख्तियां लिए हुए थे और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले की अलोचना कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप व किम से वार्ता करने का आग्रह किया।

प्रदर्शन में पुलिस के किसी दखल की कोई सूचना नहीं है। ट्रंप और किम ने कोरियाई प्रायद्वीप के संभावित परमाणु निरस्त्रीकरण पर चर्चा के लिए 12 जून को सिंगापुर में एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने की योजना बनाई थी, लेकिन ट्रंप ने किम को लिखे एक पत्र में बैठक को रद्द कर दिया।इस पत्र में ट्रंप ने कहा कि इस समय बैठक 'अनुचित' है क्योंकि उत्तर कोरिया ने कथित रूप से 'खुलेआम दुश्मनी व नाराजगी' जाहिर की है।यह वार्ता उत्तर व दक्षिण कोरिया के बीच नजदीकी आने के बाद रद्द हुई है।उत्तर व दक्षिण कोरिया के बीच नजदीकी का एक महत्वपूर्ण बिंदु 27 अप्रैल को सीमावर्ती गांव पैनमुजोम में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन व किम की मुलाकात रही।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!