ट्रंप की आयरलैंड यात्रा के खिलाफ डब्लिन में विरोध प्रदर्शन, 10 हजार लोग हुए शामिल

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 Jun, 2019 12:17 PM

protests against trump in dublin for ireland tour

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आयरलैंड यात्रा के खिलाफ डब्लिन में गुरुवार शाम बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसमें लगभग दस हजार प्रदर्शनकारियों ने हिस्सा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

डब्लिन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आयरलैंड यात्रा के खिलाफ डब्लिन में गुरुवार शाम बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसमें लगभग दस हजार प्रदर्शनकारियों ने हिस्सा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। शहर के मुख्य मार्ग ओ'कोनेल स्ट्रीट से कुछ सौ मीटर की दूरी पर ट्रम्प का एक बच्चे के रूप में चित्र बनाकर छह मीटर लंबा ‘ब्लींप (वायुयान का आवरण)' विरोध स्थल पर उड़ाया गया।

जलवायु परिवर्तन और आव्रजन से लेकर नस्लवाद और स्त्री जाती से द्वेष जैसे कई मुद्दों के विरोध में हजारों लोग विशाल ‘ब्लींप' के नीचे एकत्रित हुए और पोस्टरों को लहराते हुए और ट्रम्प के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दिखाई दिये। प्रदर्शनकारियों को एक समूह हाथों में बैनर लिए शैनन हवाई अड्डे के बाहर अमेरिकी सैनिकों को हटाने की मांग कर रहे थे जहां अमेरिकी राष्ट्रपति आयरलैंड की अपनी पहली यात्रा के दौरान वायु सेना के विमान से बुधवार दोपहर वहां उतरे थे। विरोध स्थल पर विभिन्न सामाजिक समूहों के प्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों और ट्रम्प विरोधी अभियानों के प्रतिनिधियों ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया।

रैली के बाद प्रदर्शनकारियों ने ओ'कोनैल स्ट्रीट मार्च किया। उन्होंने ‘‘डोनाल्ड ट्रम्प वापस जाओ'' और ‘‘इसे ज़ोर से सुनो और स्पष्ट सुनो'' और साथ ही डोनाल्ड ट्रम्प का यहाँ स्वागत नहीं करने जैसे नारे लगाये। आयरलैंड के पश्चिमी अटलांटिक तट के साथ शैनन एयरपोटर् से दूर एक छोटा सा गाँव दूनबेग स्थित अपने गोल्फ कोर्स रिसॉटर् में दो रात बिताने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति शुक्रवार को स्वदेश रवाना होंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!