पाकिस्तान ने घरेलू, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई, संक्रमितों की संख्या 4,695 हुयी

Edited By PTI News Agency,Updated: 10 Apr, 2020 11:44 PM

pti international story

इस्लामाबाद, 10 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास तेज करते हुए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध की अवधि 21 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इस बीच, देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 4,695 तक पहुंच गई...

इस्लामाबाद, 10 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास तेज करते हुए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध की अवधि 21 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इस बीच, देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 4,695 तक पहुंच गई है।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक अबतक 54,706 लोगों की जांच की गई है जिनमें से 2,478 लोगों की जांच गत 24 घंटे में हुई है।
मंत्रालय ने बताया कि अबतक 727 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं जबकि 66 लोगों की मौत हुई हैं और 45 की हालत गंभीर है।
पंजाब प्रांत में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,287 मामले, सिंध में 1214, खैबर-पख्तूनख्वा में 620, बलूचिस्तान में 219, गिलगित बाल्टिस्तान में 215, इस्लामाबाद में 107 तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 33 मामले सामने आए।

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री इमरान खान ने पेशावर का दौरा कर खैबर पख्तूनख्वा सरकार द्वारा संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए जा रहे उपायों का जायजा लिया।
उन्होंने पेशावर स्थित हयातबाद मेडिकल कांप्लेक्स का दौरा किया और प्रांतीय सरकार ने उन्हें स्थिति की जानकारी दी।
इमरान खान ने प्रांतीय सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम पर संतोष व्यक्त किया।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री उस केंद्र भी गए जहां कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सबसे अधिक प्रभावितों को मदद के लिए शुरू की गई योजना के तहत जरूरतमंदों को नकद सहायता वितरित की जा रही है।
खान ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई के लिए कोष जुटाने के लिए टेलीथॉन में भी हिस्सा लिया।
उड्डयन मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान संचालन पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है।
मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान सरकार के फैसले के अनुसार अंतरराष्ट्रीय और घरेलू विमान संचालन का निलंबन 21 अप्रैल मंगलवार तक बढ़ाया जाता है।
मंत्रालय ने बयान में कहा कि अंतराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को स्थगित करने के साथ पिछले आदेश में मौजूद प्रावधान लागू रहेंगे।
खान ने लोगों को आगाह किया है कि वे पृथक वास पर सरकार के आधिकारिक दिशा निर्देशों का पालन करें नहीं तो संक्रमण और फैलेगा।

इस बीच, योजना एवं विकास मंत्री असद उमर ने राष्ट्रीय कमान और परिचालन केंद्र की बैठक की अध्यक्षता दैनिक स्वास्थ्य स्थिति पर चर्चा के लिए की।
उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने की रणनीति प्रधानमंत्री के समक्ष रविवार को पेश की जाएगी।
इस मंच को सूचना दी गई कि स्वास्थ्य दिशानिर्देश के तहत अफगानिस्तान में सामान की आवाजाही की अनुमति सप्ताह में तीन दिन और केवल खाद्य सामग्री और दवाओं के लिए ही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!