पाकिस्तान के दो विधायकों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत

Edited By PTI News Agency,Updated: 03 Jun, 2020 08:32 PM

pti international story

इस्लामाबाद, तीन जून (भाषा) पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोविड-19 के संक्रमण से एक प्रांतीय मंत्री की मौत हो जाने के एक दिन बाद, बुधवार को इस घातक वायरस ने दो पाकिस्तानी विधायकों की जान ले ली।

इस्लामाबाद, तीन जून (भाषा) पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोविड-19 के संक्रमण से एक प्रांतीय मंत्री की मौत हो जाने के एक दिन बाद, बुधवार को इस घातक वायरस ने दो पाकिस्तानी विधायकों की जान ले ली।

खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय विधानसभा के सदस्य एवं पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता मियां जमशेद काकाखेल (65) 10 दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उनका इस्लामाबाद में उपचार चल रहा था।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मियां जमशेद पिछले तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे और उनकी आज सुबह मौत हो गई।’’ उन्होंने बताया, ‘‘उनके बेटे मियां उमर कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो गए हैं और उनके परिवार के अन्य लोग संक्रमित नहीं पाए गए हैं।’’ काकाखेल साल 2018 में खैबर पख्तूनख्वा स्थित पीके-63 नौशेरा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे।

इस बीच ‘जियो न्यूज’ ने बताया कि गुजरांवाला से विधायक एवं पाकिस्तान मुस्लिम लीग- (नवाज) (पीएमएल-एन) के नेता शौकत मंजूर चीमा की भी संक्रमण के कारण मौत हो गई। वह ईद से वेंटिलेंटर पर थे।

चीमा को संक्रमित पाए जाने के बाद ‘पाकिस्तान किडनी एंड लीवर इंस्टीट्यूट’ में भर्ती कराया गया था। पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने चीमा की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि चीमा पार्टी की ऐसी पूंजी थे, जिनकी सेवाओं को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

इससे पहले, मंगलवार को सिंध के मानव संसाधन मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कराची में मौत हो गई थी।

कई पाकिस्तानी नेता कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से कुछ की मौत भी हो गई है।

इससे पहले पाकिस्तानी सांसद मुनीर खान ओराकजई की कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के बाद पिछले सप्ताह मौत हो गई थी।

खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा के आठ सदस्य संक्रमित पाए गए हैं।

नेशनल असेम्बली के अध्यक्ष असद कैसर भी संक्रमित पाए गए थे, लेकिन अब वह स्वस्थ हैं।

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा 4,132 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 80,463 तक पहुंच गई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा था कि इस बीमारी का कोई टीका विकसित होने तक लोगों को कोविड-19 के साथ रहना सीखना चाहिए।

खान ने महामारी से निपटने के लिए गठित निकाय राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को संबोधित किया था।

उन्होंने कहा था, "जब तक टीके की खोज नहीं कर ली जाती, तब तक कोरोना वायरस दूर नहीं होगा। हमें इसके साथ ही रहना सीखना होगा और अगर हम सावधानी बरतें तो हम इसके साथ रह सकते हैं।"

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!