म्नुचिन : कोरोना वायरस सहायता पैकेज जल्द, अगस्त से 1200 डॉलर के चेक

Edited By PTI News Agency,Updated: 26 Jul, 2020 10:29 PM

pti international story

वाशिंगटन, 26 जुलाई (एपी) अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने शनिवार को कहा कि रिपब्लिकन सांसद सोमवार को अगला कोविड-19 सहायता पैकेज पेश कर सकते हैं और उन्होंने आश्वासन दिया कि इसे व्हाइट हाउस का समर्थन है। उन्होंने और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

वाशिंगटन, 26 जुलाई (एपी) अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने शनिवार को कहा कि रिपब्लिकन सांसद सोमवार को अगला कोविड-19 सहायता पैकेज पेश कर सकते हैं और उन्होंने आश्वासन दिया कि इसे व्हाइट हाउस का समर्थन है। उन्होंने और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सहायक ने एक हजार अरब डॉलर के पैकेज के लिए मुलाकात की थी जो कुछ दिन पहले अटक गया था।

म्नुचिन ने पत्रकारों को बताया कि बेरोजगारों को मदद देने वाले पैकेज की अवधि समाप्त हो रही है और इसका विस्तार करना राष्ट्रपति की शीर्ष प्राथमिकता है।

मंत्री ने लोगों को काम पर जाने के लिए 600 डॉलर की साप्ताहिक मदद को ‘‘बेतुका’’ बताया। उन्होंने अगस्त में 1,200 डॉलर की मदद देने का वादा किया।

म्नुचिन ने कैपिटोल में राष्ट्रपति के कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के साथ मुलाकात के बाद कहा, ‘‘हम तेजी से आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।’’
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रिपब्लिकन सांसदों के पैकेज का ‘‘पूरी तरह’’ समर्थन करेंगे।

म्नुचिक का यह आशावादी आकलन डेमोक्रेट्स द्वारा अद्यतन प्रस्ताव को सार्वजनिक किये जाने पर जोर डाले जाने से पहले आया, जो शुरुआत में प्रतिनिधि सभा और सीनेट के नेताओं की दूसरे पक्ष के साथ बातचीत में सिर्फ शुरुआती बिंदु था।

म्नुचिन ने कहा कि उन्होंने हाल में सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में विपक्षी नेता चुकशूमर से अगले हफ्ते व्यापक करार पर होने वाली चर्चा से पहले मुलाकात की थी।

व्हाइट हाउस और सीनेट में रिपब्लिकन नेता गुरुवार को इस विधेयक के गिर जाने के बाद एक हजार अरब के इस वायरस राहत विधेयक को लेकर नए सिरे से तैयारियां कर रहे हैं। इस विधेयक के आकार, दायरे और विवरण को लेकर रिपब्लिकन नेताओं में अंतर्विरोध है। इस प्रस्ताव में स्कूलों को फिर से खोलने में मदद के लिए 105 अरब डॉलर देने, विषाणु की जांच और कारोबारों को लाभ पहुंचाने के लिए नयी धनराशि देना शामिल हैं।

रिपब्लिकन सीनेटर में खींचतान के बीच व्हाइट हाउस में टीन ने इस पूरे मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया बताते हुए कहा कि ट्रंप का ध्यान राहत पहुंचाने पर केंद्रित है।

मीडॉज ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति का रुख बहुत स्पष्ट रहा है। वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अमेरिकी लोगों को इस अभूतपूर्व वक्त के दौरान जिस चीज की जरूरत हो वह मिले।’’ एपी प्रशांत पाण्डेय पाण्डेय 2607 2225 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!