ट्रंप व्हाइट हाउस से सम्मेलन भाषण देने पर कर रहे हैं विचार

Edited By PTI News Agency,Updated: 05 Aug, 2020 10:51 PM

pti international story

वाशिंगटन, पांच अगस्त (एपी) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रपति पद के लिये रिपब्लिकन दावेदारी स्वीकार्यता संबोधन व्हाइट हाउस से देने पर विचार कर रहे हैं। यह कदम अभूतपूर्व होगा जिसमें सार्वजनिक संपत्ति का इस्तेमाल दलीय राजनीतिक...

वाशिंगटन, पांच अगस्त (एपी) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रपति पद के लिये रिपब्लिकन दावेदारी स्वीकार्यता संबोधन व्हाइट हाउस से देने पर विचार कर रहे हैं। यह कदम अभूतपूर्व होगा जिसमें सार्वजनिक संपत्ति का इस्तेमाल दलीय राजनीतिक उद्देश्य के लिये किया जाएगा।

ट्रंप ने अपने औपचारिक राष्ट्रपति बहस के कार्यक्रम को अभी निर्धारित 29 सितंबर से खिसका कर पहले करने का आह्वान भी किया क्योंकि कुछ राज्यों में शुरुआती मतदान तब तक चालू हो चुका होगा।

फॉक्स न्यूज चैनल के “फॉक्स एंड फ्रेंड” कार्यक्रम के मेजबान ने जब पूछा कि क्या वह अपनी पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिये नामांकन की दावेदारी की स्वीकार्यता संबंधी भाषण व्हाइट हाउस के लॉन से देंगे, ट्रंप ने कहा, “हम इस पर विचार कर रहे हैं।”

ट्रंप ने कहा कि ऐसा करना “सुरक्षा के लिहाज से सबसे आसान होगा” और कम खर्चीला विकल्प भी होगा क्योंकि उन्हें इमारत से बाहर नहीं जाना होगा।

ट्रंप ने टेलीफोन पर दिये साक्षात्कार में कहा, “यह खुबसूरत सेटिंग है। मुझे लगता है यह एक शानदार जगह है।”

ट्रंप की योजना फ्लोरिडा के जैक्सनविले में भाषण देने की थी लेकिन कई राज्यों में कोविड-19 की वजह से लागू स्वास्थ्य संबंधी पाबंदियों के कारण अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

रिपब्लिकन सम्मेलन का कार्यक्रम 24-27 अगस्त को तय है जिसमें अंतिम रात ट्रंप का भाषण होगा।
एपी प्रशांत मनीषा मनीषा 0508 2258 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!