ट्रंप अपने और अपने धनी दोस्तों को मदद पहुंचाने के लिए दूसरे कार्यकाल की जुगत में लगे हैं : ओबामा

Edited By PTI News Agency,Updated: 25 Oct, 2020 05:17 PM

pti international story

वाशिंगटन, 25 अक्टूबर (भाषा) पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका में कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए योजना नहीं बना पाने और एक साक्षात्कार से उठकर चले जाने को लेकर अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि...

वाशिंगटन, 25 अक्टूबर (भाषा) पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका में कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए योजना नहीं बना पाने और एक साक्षात्कार से उठकर चले जाने को लेकर अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि वह अपने और अपने धनी दोस्तों को मदद पहुंचाने के लिए दूसरे कार्यकाल की जुगत में लगे हैं।

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के पक्ष में समर्थन जुटाने का प्रयास करते हुए ओबामा ने शनिवार को कार रैली में अमेरिकियों से ट्रंप को दूसरा कार्यकाल नहीं देने की अपील की। उन्होंने दावा किया कि ट्रंप के मन में आम अमेरिकियों के प्रति कोई चिंता नहीं है और वह बस वह अपने और अपने धनी दोस्तों को मदद पहुंचाने के लिए दूसरा कार्यकाल हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ बाइडेन और हैरिस अपने लिए नहीं बल्कि ‘आपके और हमारे लिए’ लड़ने जा रहे हैं। ओबामा ने फ्लोरिडा के मियामी में एक चुनाव रैली में कहा, ‘‘ वे अपने आपको पिट्ठुओं और लॉबिंग करने वालों से घिरने नहीं जा रहे हैं। वे अपने आसपास ऐसे लोगों को रखने जा रहे हैं जो आपकी फिक्र करते हैं। यही चीज उन्हें अपने विरोधियों से अलग करती हैं । वे वाकई अमेरिकियों की चिंता करते हैं, उनकी भी फिक्र करते हैं, जो उन्हें वोट नहीं दे रहे हैं।’’ उन्होंने सीबीएस न्यूज संवाददाता लेसली स्टाहल के साथ साक्षात्कार से उठकर चले जाने को लेकर ट्रंप की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘ वह पगला गये और 60 मिनट के साक्षात्कार से उठकर चले गये। उन्होंने सेाचा कि सवाल बड़े कठिन हैं। यदि वह ‘आप दूसरे कार्यकाल में क्या करना पसंद करेंगे’ जैसे कठिन सवाल का जवाब नहीं दे सकते तो हम उन्हें दूसरा कार्यकाल नहीं दे सकते। ...’’ ओबामा ने दावा किया, ‘‘ उनसे पूछा गया ‘ कोविड के अगले चरण के लिए आपकी योजना क्या है?’’ इस बात पर गौर करते हुए कि हमने कल ही मामलों में बहुत वृद्धि देखी है, यह बहुत अच्छा सवाल था। ऐसे में आप सोचते हैं कि वह जवाब के लिए तैयार होंगे। उसके बजाय, उन्होंने बस यह कहा कि यह उनकी गलती नहीं है और उनकी कोई योजना नहीं है। उनकी कोई येाजना नहीं है और उन्हें असलियत का ज्ञान भी नहीं है। ’’ ट्रंप ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि पूर्व राष्ट्रपति को सुनने कोई नहीं पहुंचा, बस 47 लोग थे।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!