पाक प्रतिनिधिमंडल ने अफगानिस्तान में आतंकी संगठन टीटीपी के साथ वार्ता की : रिपोर्ट

Edited By PTI News Agency, Updated: 17 May, 2022 06:07 PM

pti international story

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) पाकिस्तान के एक प्रतिनिधिमंडल ने आईएसआई के पूर्व प्रमुख के नेतृत्व में अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रतिनिधियों के साथ कथित तौर पर वार्ता की है। यह संगठन पाकिस्तानी सुरक्षा...

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) पाकिस्तान के एक प्रतिनिधिमंडल ने आईएसआई के पूर्व प्रमुख के नेतृत्व में अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रतिनिधियों के साथ कथित तौर पर वार्ता की है। यह संगठन पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर हुए कई घातक हमलों में शामिल रहा है। मीडिया में मंगलवार को आई एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

टीटीपी के सदस्यों और काबुल में आधिकारिक सूत्रों ने अमेरिकी रेडियो सेवा 'वॉयस ऑफ अमेरिका' को इस मुलाकात की पुष्टि की।

रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल में सोमवार को पेशावर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने टीटीपी प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की, जिसकी मध्यस्थता हक्कानी नेटवर्क ने की।

अफगानिस्तान के पत्रकार बिल सरवारी ने ट्वीट किया, ''पेशावर आर्मी कोर कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ टीटीपी से वार्ता के लिए काबुल पहुंचे थे।'' हालांकि, इस घटनाक्रम को लेकर दोनों पक्षों की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

हमीद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई में जून 2019 से नवंबर 2021 तक बतौर महानिदेशक तैनात रहे थे।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने अफगानिस्तानी पत्रकारों और सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि यह वार्ता अफगान तालिबान की ओर से किया गया ताजा प्रयास है, जिसका मकसद पाकिस्तान और टीटीपी के बीच टकराव में कमी लाना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!