इस्लामाबाद: पतियों को विदेश नहीं ले जाने पर चाचा ने की पाकिस्तानी मूल की स्पेनिश बहनों की हत्या

Edited By PTI News Agency,Updated: 21 May, 2022 10:32 PM

pti international story

इस्लामाबाद, 21 मई (भाषा) अपने पतियों को स्पेन ले जाने में कथित रूप से विफल रहने पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दो पाकिस्तानी मूल की स्पेनिश बहनों की उनके चाचा ने हत्या कर दी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

इस्लामाबाद, 21 मई (भाषा) अपने पतियों को स्पेन ले जाने में कथित रूप से विफल रहने पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दो पाकिस्तानी मूल की स्पेनिश बहनों की उनके चाचा ने हत्या कर दी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

स्थानीय अखबार 'डॉन' की एक खबर के मुताबिक, शुक्रवार को लाहौर से लगभग 170 किलोमीटर दूर स्थित गुजरात जिले के नथिया गांव में अरूज अब्बास और अनीसा अब्बास, की हत्या कर दी गई, क्योंकि वे स्पेन में अपने पतियों को साथ रखने के लिए उनके वास्ते वीजा प्राप्त करने में विफल रही थीं। दोनों क्रमश: 21 एवं 23 साल की थीं। अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला कि दोनों बहनों की शादी एक साल से अधिक समय पहले पाकिस्तान में चचेरे भाइयों से हुई थी, लेकिन दोनों इस शादी से खुश नहीं थीं। सूत्रों के मुताबिक, दोनों बहनों की उनके घर में हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि गोली मारने से पहले उन्हें गंभीर रूप से प्रताड़ित किया गया था। पुलिस ने बताया कि इन महिलाओं को उनके चाचा ने मार डाला, जो उनमें से एक के ससुर भी थे। पुलिस ने कहा कि महिलाओं के पति हसन और अतीक के साथ-साथ उनके ससुराल वालों को भी संदेह था कि उन्होंने जानबूझकर अपने पति के वीजा की प्रक्रिया में देरी की क्योंकि उनकी पत्नियां नहीं चाहती थीं कि वह उनके साथ स्पेन में रहें। घटना के बाद गुजरात के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) अताउर रहमान और अन्य मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक विशेषज्ञों के एक दल ने अपराध स्थल से फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र किए। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

हत्या के समय घर में मौजूद महिलाओं की मां अजरा बीबी ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटियों ने पाकिस्तान लौटने पर अपने पतियों के साथ रहने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा "इस पर मेरे भाई हनीफ और मेरी बेटियों के पतियों ने उन्हें बुरी तरह पीटा और गोली मार दी। मैंने उनसे जान बख्शने की भीख मांगी लेकिन हत्यारों ने मेरी एक नहीं सुनी।" पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और अपराध में शामिल संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। गुजरात में, कुछ साल पहले, इतालवी-पाकिस्तानी महिला सना चीमा (26) को कथित तौर पर इज्जत के नाम पर (ऑनर किलिंग) उनके पिता, भाई और चाचा ने मार डाला था। सना के पिता उसकी शादी अपने रिश्तेदार से करना चाहते थे लेकिन इटली में उसका एक प्रेमी था जिससे वह शादी करना चाहती थी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!