यूएसएड प्रमुख ने भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे से मुलाकात की

Edited By PTI News Agency, Updated: 18 Jun, 2022 09:16 AM

pti international story

वाशिंगटन, 18 जून (भाषा) अंतरराष्ट्रीय विकास के लिए अमेरिका एजेंसी (यूएसएड) की प्रशासक और बाइडन प्रशासन की एक शीर्ष अधिकारी सामंथा पावर ने लोकतंत्र के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे से मुलाकात...

वाशिंगटन, 18 जून (भाषा) अंतरराष्ट्रीय विकास के लिए अमेरिका एजेंसी (यूएसएड) की प्रशासक और बाइडन प्रशासन की एक शीर्ष अधिकारी सामंथा पावर ने लोकतंत्र के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे से मुलाकात की।

पावर ने भारत में मजदूर किसान शक्ति संगठन (एमकेएसएस) और ‘नेशनल कैंपेन फॉर पीपुल्स राइट टू इंफॉर्मेशन’ (एनसीपीआरआई) के संस्थापक सदस्य निखिल डे से मुलाकात की। डे ‘ओपन गवर्नमेंट पार्टनरशिप स्टीयरिंग कमेटी’ के पूर्व सदस्य भी हैं। दोनों के बीच बृहस्पतिवार को यहां बैठक हुई।

एक बयान में कहा गया है कि पावर और डे ने भारत और दुनिया भर में लोकतंत्र और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यों के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की।

यूएसएड ने एक बयान में कहा, ‘‘उन्होंने कठिन माहौल में सक्रिय कार्यकर्ताओं और पत्रकारों के लिए सुरक्षा और कानूनी बचाव के महत्व एवं मुक्त सरकार तथा सामाजिक जवाबदेही पर निरंतर प्रगति की आवश्यकता पर चर्चा की।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!