रूस और चीन के राष्ट्रपति के बीच हुआ खाना बनाने का कॉम्‍प‍िटीशन, तस्वीरें वायरल

Edited By Tanuja,Updated: 13 Sep, 2018 05:48 PM

putin treats china s leader to pancakes vodka at forum

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की दोस्‍ती जग जाहिर है। जिनपिंग खुद कई बार बोल चुके हैं कि पुतिन उनके गहरे मित्र हैं और उनसे रिश्‍ता दो नेताओं के बीच दोस्‍ती से बढ़कर है ...

 मॉस्कोः रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की दोस्‍ती जग जाहिर है। जिनपिंग खुद कई बार बोल चुके हैं कि पुतिन उनके गहरे मित्र हैं और उनसे रिश्‍ता दो नेताओं के बीच दोस्‍ती से बढ़कर है ।
PunjabKesari
 वैश्‍व‍िक मंच पर कई सम्मेलनों में दोनों कई बार अपना दोस्‍ताना  दिखा चुके हैं।  जी हां एक बार फ‍िर विश्‍व के 2 सबसे शक्‍त‍िशाली देशों के अध्‍यक्षों ने दोस्‍ती की नई झलक दिखाई है ।रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने म‍िलकर खाना बनाया है। 
PunjabKesari
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात  मंगलवार को एक आर्थिक सम्मेलन के दौरान हुई। हालांकि उनकी बातें आर्थिक टेबल से निकलकर किचन टेबल तक भी पहुंच गई। दोनों ने मिलकर  'पैनकेक' बनाया। उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। 
PunjabKesari
बता दें कि जिनपिंग ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने एक रूस  के व्लादिवोस्तोक पहुंचे हैं। सम्‍मेलन के बाद दोनों देश के नेताओं ने ‘फार ईस्ट स्ट्रीट’ नाम के मेले में हिस्‍सा लिया। दोनों नेताओं ने शेफ की ड्रेस भी पहनी। दोनों ने मिलकर जो डिश बनाई वह रूस की स्‍पेशल पैनकेक थी। इसे ब्‍लीनी कहा जाता है।
PunjabKesari
फोटो में पुतिन और जिनपिंग को साथ तवे पर केक बनाते और साथ लंच करते देखा जा सकता है। यही नहीं एक वीडियो में दोनों देशों के नेताओं के बीच खाने बनाने में कॉम्‍प‍िटीशन करते हुए भी देखा जा सकता है। हालांकि इसमें जिनपिंग ने बाजी मार ली। उनका बनाया पैनकेक काफी बेहतर दिख रहा था।
PunjabKesari
यह पहली बार नहीं है कि दोनों नेताओं ने साथ में खाना पकाने के लिए हाथ आजमाया हो । इससे पहले पुतिन जून में चीन के दौरे पर जिनपिंग के लिए पैनकेक बनाया था।   बता दें कि पुतिन और  जिनपिंग  की दोस्‍ती अन्‍य मौकों पर भी सामने आई है।
PunjabKesari
एक सम्‍मेलन के दौरान  पुतिन ने  जिनपिंग को काफी वजनी सोने की चेन भी गिफ्ट की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने वोडका शॉट्स भी पिए। जिनपिंग खुद कई बार बोल चुके हैं कि पुतिन उनके गहरे मित्र हैं और उनसे रिश्‍ता दो नेताओं के बीच दोस्‍ती से बढ़कर है 

 
 
 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!