कतर हवाईअड्डे के टॉयलेट डस्टबिन में नवजात को फैंक गई महिला, आस्ट्रेलिया के गुस्से से जुड़े केस के तार

Edited By Tanuja,Updated: 24 Nov, 2020 05:01 PM

qatar identify mother who dumped her baby in airport toilet

कतर के हवाईअड्डे पर एक महिला नवजात को शौचालय में लगे डस्टबिन में फेंककर फरार हो गई। महिला की इस हरकत के चलते कई महिला यात्रियों को

 दुबई: कतर के हवाईअड्डे पर एक महिला  द्वारा नवजात को शौचालय में लगे डस्टबिन में फेंककर फरार होने के मामले नया मोड़ सामने आया है। महिला की इस हरकत के चलते कई महिला यात्रियों को बेवजह जांच से गुजरना पड़ा । लेकिन अब बच्चे को फैंकने वाली महिला की पहचान हो गई है। कतर सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि आरोपी महिला एशियाई मूल की है और उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। कतर के सरकारी वकील ने बताया कि एक महिला अपने नवजात बच्चे को हवाईअड्डे के शौचालय में लगे डस्टबिन में फेंककर अपने देश रवाना हो गई थी। जांच में आरोपी महिला की पहचान हो गई है। इतना ही नहीं, बच्चे के पिता का भी पता लगा लिया गया है।

कतर के हवाईअड्डे पर महिलाओं की आपत्तिजनक ढंग से जांच करने के लिए कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है। सरकारी वकील ने यह नहीं बताया कि कुल कितने पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है और उन पर क्या आरोप लगाये गए हैं। सरकारी बयान के अनुसार आरोपी महिला यदि दोषी पाई जाती है तो कम से कम 15 साल की सजा हो सकती है। सरकारी वकील ने बताया कि आरोपी महिला ने बच्चे के पिता को मैसेज भेजकर कहा था कि उसने एक बच्चे को जन्म दिया है और वो उसे यहीं छोड़कर अपने देश वापस जा रही है। बच्चे के पिता की पहचान DNA टेस्ट के आधार पर की गई है।

 

क्या है मामला?
2 अक्टूबर को कतर की राजधानी दोहा के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टॉयलेट में एक नवजात मिला था। जिसके बाद कतर एयरवेज की 10 फ्लाइट्स की महिला यात्रियों की जांच यह पता लगाने के लिए की गई थी कि कहीं उन्होंने बच्चे को जन्म तो नहीं दिया। इसमें कई ऑस्ट्रलियाई यात्री भी शामिल थीं। महिलाओं ने आरोप लगाया था कि उनके कपड़े उतरवाकर जांच की गई, जिससे उन्हें अपमानित महसूस हुआ। अपनी महिला यात्रियों के साथ हुई आपत्तिजनक जांच पर ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्रालय ने नाराजगी जताई थी। विवाद बढ़ने के बाद कतर के अधिकारियों ने महिलाओं के साथ इस दुर्व्यवहार पर माफी मांग ली थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!