कतर ने सऊदी, यूएई के सामान को बेचने पर लगाई रोक

Edited By Isha,Updated: 27 May, 2018 11:13 AM

qatar prohibits selling saudi uae goods

सऊदी अरब और कुछ अन्य देशों द्वारा कतर से सारे रिश्ते खत्म करने और उसपर पाबंदी लगाने के करीब एक साल बाद दोहा ने अपने यहां इन देशों का सामान बेचने पर रोक लगा दी है।

दोहाः सऊदी अरब और कुछ अन्य देशों द्वारा कतर से सारे रिश्ते खत्म करने और उसपर पाबंदी लगाने के करीब एक साल बाद दोहा ने अपने यहां इन देशों का सामान बेचने पर रोक लगा दी है। दोहा के अधिकारियों ने आज बताया कि कतर ने अपने देश के दुकानदारों को आदेश दिया है कि वह दुकानों पर से सऊदी अरब की अगुवाई वाले देशों के सामान को हटा लें।       

पिछले साल सऊदी अरब के नेतृत्व में कुछ देशों ने कतर पर बड़े स्तर पर प्रतिबंध लगा दिए थे। वित्त मंत्रालय ने दुकानदारों को आदेश दिया है कि वे सऊदी अरब , यूएई , बहरीन और मिस्र के सामान को फौरन अपनी दुकानों को हटा लें।  मंत्रालय ने कहा है कि निरीक्षक आदेश का पालन सुनिश्चित करने के लिए दुकानों का दौरा करेंगे।      

कतर सरकार के संचार दफ्तर ने कहा है कि कतर अपने बहुपक्षीय और द्विपक्षीय समझौतों के मुताबिक अपनी व्यापार नीति बनाता है।   पिछले साल पांच जून को सऊदी अरब , यूएई , बहरीन और मिस्र ने कतर के साथ अपने सारे रिश्ते समाप्त करके उस पर आतंकवादी समूह को आर्थिक सहायता देने और ईरान के साथ करीबी ताल्लुकात होने के आरोप लगाए हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!