कतर ने 4 हजार करोड़ रुपए में खरीदा सहारा का न्यूयार्क प्लाजा होटल

Edited By Tanuja,Updated: 04 Jul, 2018 06:40 PM

qatar to buy sahara s new york plaza hotel for 600 million

कतर ने अमरीका का इकलौता होटल जो ऐतिहासिक इमारतों में शामिल है, खरीद लिया । कतर सरकार ने सहारा इंडिया परिवार के इस प्लाजा होटल का 600 मिलियन डॉलर (लगभग 4 हजार करोड़ रुपए) में सौदा किया है। । 111 साल पुराना प्लाजा अमरीका का इकलौता होटल है...

न्यूयॉर्कः कतर ने अमरीका का ऐतिहासिक  होटल  खरीद लिया है । कतर  सरकार ने  सहारा इंडिया परिवार के इस न्यूयार्क प्लाजा होटल का 600 मिलियन डॉलर (लगभग 4 हजार करोड़ रुपए) में  सौदा किया है। । 111 साल पुराना प्लाजा अमरीका का इकलौता होटल है, जो ऐतिहासिक इमारतों में शामिल है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस होटल के मालिक रह चुके हैं। हालांकि दिवालिया होने के कारण उन्हें होटल को बेचना पड़ा था। वे इसकी तुलना 1507 में बनी पेंटिंग मोनालिसा से कर चुके हैं।
PunjabKesari
वॉल स्ट्रीट जनरल समाचार पत्र के मुताबिक, होटल  का सौदा सोमवार को हुआ। सौदे में होटल के ओपन एरिया और उस हिस्से को भी शामिल किया गया है, जिसमें 282 गेस्ट रूम बने हैं। हालांकि सहारा ग्रुप की ओर से अब तक सौदे को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। इससे पहले अप्रैल में भी इसे बेचने के लिए सुब्रत राय के सहारा ग्रुप से न्यूयॉर्क के एक ग्रुप की बातचीत हुई थी, लेकिन तब सौदा नहीं हो पाया था। कतर सरकार ने हॉस्पिटैलिटी फंड "सरप्राइज बायर" के तहत प्लाजा होटल को खरीदा है। इस फंड से ही कतर सरकार दुनिया भर में होटल खरीदती है। कतर खाड़ी देश है। यह लिक्विफाइड नेचुरल गैस का सबसे बड़ा निर्यातक देश है। इससे पहले कतर सरकार ने लंदन स्थित दो बड़े होटल खरीदे थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!